logo-image

IPL 2024: CSK की मुश्किलें बढ़ा सकता है धोनी का ये दोस्त, चेपॉक स्टेडियम में है शानदार रिकॉर्ड

IPL 2024: आईपीएल 2024 का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैदान पर आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसिस का रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है.

Updated on: 22 Mar 2024, 04:15 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन आज (22 मार्च) से आगाज हो रहा है. आईपीएल 2024 का पहला मैच पिछले साल की डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा. इस मुकाबले में सभी की नजरें आरसीबी टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसिस के प्रदर्शन पर पर भी रहने वाली है, क्योंकि फाफ सीएसके के लिए खेल चुके हैं. चेन्नई सुपर किंग्स टीम के लिए फाफ एक बड़ी मुसीबत बन सकते हैं. उनका एमए चिदंबरम स्टेजियम में अब तक रिकॉर्ड काफी बेहतर रहा है और उन्हें इस स्टेडियम में खेलना का काफी अनुभव भी है.

चेपॉक स्टेडियम में ऐसा है फाफ का रिकॉर्ड

फाफ डू प्लेसिस का एमए चिदंबरम स्टेडियम में काफी शानदार रिकॉर्ड है. यहां उन्होंने आरसीबी से पहले सीएसके के लिए खेल चुके हैं. उन्होंने अब तक यहां खेले गए 19 मैचों में 36.87 की औसत से 553 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 4 अर्धशतक निकले हैं. वहीं डू प्लेसिस का स्ट्राइक रेट चेपॉक स्टेडियम में 119.44 का रहा है. फाफ ने अब तक सीएसके के खिलाफ इस मैदान पर 3 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 36 के औसत और एक अर्धशतक की मदद से 108 रन बनाए हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : 1 रन बनाते ही विराट कोहली करेंगे बड़ा कारनामा, CSK के खिलाफ बनाएंगे महारिकॉर्ड

RCB का ये खिलाड़ी भी रह चुका CSK का हिस्सा

फाफ डू प्लेसिस के अलासा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाड़ी कर्ण शर्मा भी चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रह चुके हैं. चेपॉक स्टेडियम में उन्हें भी खेलने का अनुभव है. स्पिनर कर्ण शर्मा ने इस मैदान पर अब तक 2 मुकाबले खेले हैं, हालांकि इस दौरान उन्हें कोई सफलता नहीं मिली है. वहीं CSK के खिलाफ उनके रिकॉर्ड भी अच्छा नहीं है. उन्होंने सीएसके के खिलाफ 6 मैचों में 50.33 के औसत से सिर्फ 3 विकेट ही चटकाए हैं.

यह भी पढ़ें: IPL मैच में ऐसी-ऐसी जगह लगे होते हैं कैमरे, अंदाजा भी नहीं लगा सकते आप

यह भी पढ़ें: IPL में 10 सालों के बाद पहली बार होगा ऐसा, फैंस को नहीं होगी खुशी