logo-image
लोकसभा चुनाव

World Cup 2023 : 'हमारे दौर में पाकिस्तान टीम बिलकुल अलग थी', सौरव गांगुली का बड़ा बयान

World Cup 2023 : 2023 वर्ल्ड कप में अपने पहले दो मैच जीतने के बाद पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ शर्मनाक प्रदर्शन किया. पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली का मानना है कि अब बाबर आज़म की टीम का वापसी कर पाना मुश्किल है.

Updated on: 17 Oct 2023, 07:28 PM

नई दिल्ली:

Sourav Ganguly on Pakistan Team : वर्ल्ड कप 2023 में भारत के खिलाफ पाकिस्तान को एक बार और हार का सामना करना पड़ा. वर्ल्ड कप में यह भारत के खिलाफ पाकिस्तान की  8वीं हार थी. इस हार के बाद पाकिस्तान टीम की काफी आलोचना हो रही है. उनके ही देश के कई पूर्व खिलाड़ी बाबर आजम की कप्तानी और टीम पर सवाल उठा रहे हैं.  इस बीच पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने पाकिस्तान टीम पर बड़ा बयान दिया है. 

सौरव गांगुली ने कहा, 'हमारे दौर में पाकिस्तान टीम बिल्कुल अलग थी. यह उस तरह की टीम नहीं है, जिससे हम खेला करते थे. बल्लेबाजी के दौरान यह टीम प्रेशर को हैंडल नहीं कर पाती है. इस बैटिंग लाइनअप के साथ पाकिस्तान का 2023 वर्ल्ड कप में वापसी कर पाना बेहद मुश्किल है.'

भारत के खिलाफ पाकिस्तान को मिली थी शर्मनाक हार 

बता दें कि 14 अक्टूबर को वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत हुई थी. अहमदाबाद में खेले गए इस मैच में पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा था. पाकिस्तान की टीम भारत के खिलाफ 42.5 ओवर में सिर्फ 191 रनों पर सिमट गई. जवाब में टीम इंडिया ने पाक गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और 117 गेंद पहले सिर्फ तीन विकेट गंवाकर आसानी से लक्ष्य को हासिल कर लिया.

यह भी पढ़ें: भारत से हारने के बाद पाक खिलाड़ियों की बिगड़ी हालत, कइयों को आया तेज बुखार !

बाबर आजम की कप्तानी पर शोएब मलिक ने उठाए सवाल

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को लेकर शोएब मलिक ने कहा है कि अगर बाबर आजम इस्तीफा देते हैं तो शाहीन अफरीदी को व्हाइट बॉल क्रिकेट में कप्तान बनाना चाहिए. उन्होंने लाहौर कलंदर्स के लिए दिखाया है कि वह अटैकिंग कप्तान हैं.'

यह भी पढ़ें: SA vs NED : नीदरलैंड्स के लिए खेल रहे हैं ये 3 खिलाड़ी, पहले साउथ अफ्रीका टीम के थे हिस्सा

पाकिस्तान ने विश्व कप में भारत के खिलाफ गंवाया 8वां मुकाबला

पाकिस्तान वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में 8वीं बार भारत से हारा है. हालांकि इस बार बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम से उम्मीद की जा रही थी कि वह भारत को मात दे पाएंगे, लेकिन ऐसा हो नहीं सका. बाबर आजम पहली बार वनडे विश्व कप में कप्तानी कर रहे हैं.