logo-image

WC 2023: टीम से पहले सुरक्षा दल भेजेगा पाकिस्तान, अभी नहीं है कुछ पक्का!

ICC World Cup 2023: विश्व कप 2023 के लिए पाकिस्तान बोर्ड और सरकार की तरफ से जल्द ही फैसला लिया जा सकता है.

Updated on: 01 Jul 2023, 12:19 PM

नई दिल्ली:

ICC World Cup 2023:  भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. 5 अक्टूबर से टूर्नामेंट का आगाज होगा. जबकि 19 नवंबर को इसका फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. 46 दिनों तक चलने वाले इस वर्ल्ड कप के दौरान 48 मैच खेले जाएंगे. सभी मुकाबले 10 वेन्यू हैदराबाद, अहमदाबाद, धर्मशाला, दिल्ली, चेन्नई, लखनऊ, पुणे, बेंगलुरु, मुंबई और कोलकाता में खेले जाएंगे. वहीं हैदराबाद, गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम में 29 सितंबर से 3 अक्टूबर तक अभ्यास मैच खेले जाएंगे. हालांकि अभी तक पाकिस्तान की टीम ने साफ नहीं किया है कि वो विश्व कप के लिए भारत आ रहे हैं या नहीं.

यह भी पढ़ें: IND vs PAK : 'कोहली के साथ मैदान पर कोई था..', T20 WC 2022 को लेकर अश्विन का चौंकाने वाला खुलासा

पाकिस्तान आएगा या नहीं, ये सुरक्षा दल बताएगा

लेकिन इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल पीसीबी के प्रवक्ता ने बताया है कि विश्व कप के लिए भारत हम पहले एक सुरक्षा दल भेजेंगे. जो उन स्थानों को देखेगा, जहां पर पाकिस्तान को मुकाबले खेलने हैं. फिर इसके बाद सरकार से बात की जाएगी. जो भी फैसला होगा, उसे हम आईसीसी को बता देंगे. उम्मींद करते हैं कि जल्द ही पीसीबी के साथ पाकिस्तानी सरकार इस पर फैसला ले लेगी.

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023: दूर करनी होगी टीम को ये कमियां, तभी जीत पाएंगे एशिया कप

करोड़ों फैंस को है इंतजार

वैसे भी भारतीय फैंस 15 अक्टूबर का इंतजार कर रहे हैंं. क्योंकि इसी दिन भारत और पाकिस्तान का मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम यानी अहमदाबाद में होना है. भारत और पाकिस्तान आईसीसी टूर्नामेंट में ही भिड़ते हुए नजर आते हैं, इसलिए जब भी कोई आईसीसी का टूर्नामेंट होता है तो करोड़ों फैंस उस दिन का इंतजार करते हैं. उम्मीद करते हैं पाकिस्तान की टीम हरी झंडी देकर अपनी टीम को भारत भेजेगी और एक सफल आयोजन इस टूर्नामेंट का होगा.