वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद टीम इंडिया ने की वापसी की तैयारी, होटल छोड़ते वक्त उदास दिखे खिलाड़ी

News State Bureau  |   Updated On : July 12, 2019 01:53:20 PM

(Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

विश्व कप 2019 भारत के लिए क्या मायने रखता था इसका अंदाजा पूरे टूर्नामेंट में टीम के प्रदर्शन को देखरकर लगाया जा सकता है. वहीं इस विश्व कप से बाहर होने का दर्द कितना गहरा है ये भी अब इंडियन टीम के चेहरे पर साफ दिखाई दे रहा है. विश्व कप से बाहर होने के बाद टीम ने मैनचेस्टर के टीम होटल को छोड़ दिया है. होटल से बाहर आते वक्त सभी खिलाड़ियों के चेहरे पर उदासी थी. इस दौरान अनुष्का और विराट कोहली भी साथ होटल से बाहर निकलते हुए नजर आए. इस दौरान कोहली आगे-आगे चल रहे थे और अनुष्का उनके पीछे थी, हालांकि भारतीय टीम रविवार तक इंग्लैंड में ही रहेगी.

एक सूत्र ने बताया कि टीम के लिए वापसी के टिकट बुक कर लिए हैं और खिलाड़ी रविवार तक मैनचेस्टर में ही रहेंगे. सूत्र ने कहा, 'कई खिलाड़ी 14 जुलाई तक मैनचेस्टर में ही रहेंगे और इसके बाद यहां से निकलेंगे. बुधवार को हार के बाद टीम के वापसी के टिकट बुक कर लिए हैं.'

यह भी पढ़ें: विश्व कप से बाहर होने के बाद टीम इंडिया के इन सदस्यों पर टूट सकता है मुसीबतों का पहाड़, तैयारी में बीसीसीआई

भारत को अब विश्व कप के बाद वेस्टइंडीज का दौरा करना है और इस दौरे पर कप्तान विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है. यह दोनों हालांकि टेस्ट सीरीज के लिए टीम में लौट आएंगे. भारत को बुधवार को आईसीसी विश्व कप-2019 के पहले सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड के हाथों 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा था.

यह भी पढ़ें: World Cup: 14 जुलाई को फाइनल मुकाबले के लिए इस बड़ी तैयारी में आईसीसी, पुलिस करेगी मदद

बैटिंग ऑर्डर पर उठे सवाल

वहीं दूसरी तरफ वर्ल्‍ड कप सेमीफाइनल में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ मैच में विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के बैटिंग ऑर्डर को लेकर दिग्‍गजों ने सवाल उठाए हैं. मैच में महेंद्र सिंह धोनी को नंबर 7 पर बैटिंग के लिए उतारा गया था, जबकि टॉप ऑर्डर और मध्‍यक्रम लड़खड़ा गया था. टीम इंडिया के फैंस से लेकर दिग्गज क्रिकेटर रहे सचिन तेंडुलकर और सौरभ गांगुली ने टीम प्रबंधन से पूछा है कि धोनी को नंबर 7 पर क्यों उतारा गया? बैटिंग ऑर्डर टीम मैनेजमेंट तय करती है, जिसमें कप्तान, उपकप्तान और कोच शामिल होते हैं.

यह भी पढ़ें: World Cup 2019ः ICC ने इंग्‍लैंड के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज जेसन रॉय को दी बड़ी सजा, फाइनल खेलने पर आग गया था संकट

न्‍यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में टीम इंडिया को अनुभवी बल्‍लेबाज की जरूरत थी, जो ऊपर आकर बैटिंग करे और अपने साथी खिलाड़ी का भी हौसला बढ़ाता रहे, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी को हमेशा की तरह नंबर 7 पर उतारा गया और परिणाम सभी के सामने है.

हालांकि मीडिया रिपोर्टों में यह भी बताया जा रहा है कि क्रीज पर देर से उतरने का निर्णय खुद महेंद्र सिंह धोनी का था. 5 रन पर 3 विकेट गिरने के बाद दिनेश कार्तिक की जगह महेंद्र सिंह धोनी को उतारा जा सकता था या फिर वह हार्दिक के स्थान पर भी आ सकते थे. इस दौरान वह क्रीज पर होते तो सामने वाले बैट्समैन का भी मार्गदर्शन कर सकते थे, जैसे उन्‍होंने रविंद्र जाडेजा का किया.

(IANS Input)

First Published: Jul 12, 2019 01:52:25 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो