BREAKING NEWS
  • दिल्ली की निचली अदालतों में 3 नवंबर से चल रही वकीलों की हड़ताल खत्म- Read More »
  • Today History: आज ही के दिन WHO ने एशिया के चेचक मुक्त होने की घोषणा की थी, जानें आज का इतिहास- Read More »
  • Horoscope, 13 November: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 13 नवंबर का राशिफल- Read More »

Video: टीम इंडिया के सम्मान में Viral हो रहा यह विज्ञापन, जानिए क्या है इसमें

News State Bureau  |   Updated On : July 14, 2019 02:08:51 PM

(Photo Credit : )

नई दिल्‍ली:  

टीम इंडिया के सेमीफाइनल में हार के साथ ही तीसरी बार वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2019) जीतने का सपना इस बार टूट गया,, लेकिन प्रशंसक और समर्थक टूर्नामेंट में दमदार प्रदर्शन करने के लिए अपनी टीम की लगातार प्रशंसा कर रहे हैं. विराट कोहली की कप्तानी में टीम को सेमीफाइनल में हारकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा. अब टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद एक नया 'मौका-मौका' विज्ञापन बना है जो भारतीय टीम को ट्रिब्यूट दे रहा है.

विज्ञापन में एक भारतीय और एक पाकिस्तानी प्रशंसक (Pakistani fans) के बीच में सेमीफाइनल की हार के बाद बातचीत हो रही है. इस वीडियो में एक पाकिस्तानी प्रशंसक (Pakistani fans) विश्व कप में सेमीफाइनल में हार पर भारतीय टीम की हंसी उड़ाता है.

इस पर दो मिनट 48 सेकेंड लंबे वीडियो में भारतीय प्रशंसक कहता है, "हम पूरे विश्व कप में चैम्पियन की तरह खेले. हम दूसरी टीमों के नतीजों पर निर्भर नहीं रहे. हम एक चैम्पियन टीम हैं जो विपक्षी टीम को सोचने पर मजबूर करती है. "

प्रशंसक ने कहा, "हमार दिन खराब था नहीं तो हमारा नंबर-7 भी तुम्हे रुला देता. सभी जीतने पर अपनी टीम की तारीफ करते हैं और हारने पर अपनी टीम की आलोचना करते हैं. हालांकि, हम भारतीयों का अलग तरीका है. हम जीत दर्ज करने से पहले विपक्षी टीम की कमजोरियों को उजागर कर देते हैं और फिर इंडिया, इंडिया चिल्लाते हैं. "


झटका स्टार स्पोर्ट्स को लगा

वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2019) की आधिकारिक प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स को इससे बड़ा झटका लगा है. भारत के बाहर होने के बाद स्टार को सिर्फ विज्ञापन से ही 10 से 15 करोड़ रुपये का चूना लगने की आशंका जताई जा रही है. साथ ही भारत के फाइनल में नहीं खेलने से रेस्टोरेंट और मल्टीप्लेक्स को मैच के जरिए होने वाली बड़ी कमाई की संभावना भी खत्म हो गई है क्योंकि दर्शकों की रुचि इस मैच में कम हो गई है.

यह भी पढ़ेंः ICC World Cup 2019 Final: इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड मुकाबले को तैयार, ये हो सकती है दोनों की प्‍लेइंग 11

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि भारत अगर फाइनल में पहुंचता तो स्टार विज्ञापन के लिए प्रति सेकंड 25 से 30 लाख वसूलता, लेकिन अब वह इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले फाइनल मुकाबले में विज्ञापन के लिए महज 15 से 17 लाख ही ले सकेगा. वहीं भारतीय टीम के फाइनल में नहीं होने से रेस्टोरेंट और मल्टीप्लेक्स में होने वाली कमाई पर असर पड़ सकता है.बड़े स्क्रीन पर मैच दिखाने के एवज में बड़े रेस्टोरेंट और मल्टीप्लेक्स अच्छी खासी कमाई करते. ऐसा नहीं होने से अब माना जा रहा है कि 50 से 100 करोड़ का नुकसान हो सकता है.

First Published: Jul 14, 2019 02:07:18 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो