logo-image

Rohit Sharma : नीदरलैंड के खिलाफ रोहित शर्मा ने लिया खतरनाक अवतार, बना डाले 5 धाकड़ रिकॉर्ड

Rohit Sharma :15 नवंबर को भारतीय टीम सेमीफाइनल मैच खेलने मैदान पर उतरेगी. मगर, उससे पहले रोहित शर्मा खतरनाक बल्लेबाजी करते नजर आए और एक ही मैच में 5 रिकॉर्ड बना डाले...

Updated on: 12 Nov 2023, 04:30 PM

नई दिल्ली:

Rohit Sharma : भारत और नीदरलैंड्स के बीच बेंगलरु के एम चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में वर्ल्ड कप 2023 का आखिरी लीग मैच खेला जा रहा है. जहां मैच की शुरुआत भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के फैसले के साथ हुई. टेबल टॉपर रहते हुए टीम इंडिया ने सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया है, ऐसे में रोहित एंड कंपनी के लिए ये मुकाबला रिहर्सल की तरह है. दीपावली के मौके पर भारतीय टीम को कप्तान रोहित शर्मा ने खूब खुश कर दिया. 

रोहित शर्मा का टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला एकदम सही साबित हुआ. रोहित 54 गेंदों पर 61 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर आउट हुए. अपनी पारी में 8 चौके और 2 छक्के भी लगाए. इस पारी के साथ ही रोहित ने एक या दो नहीं बल्कि रिकॉर्ड्स की बारिश भी कर डाली. आइए डालते हैं, एक नजर रोहित शर्मा के कुछ खास रिकॉर्ड्स पर-

1- रोहित शर्मा एक साल में सबसे ज्यादा वनडे छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. इस साल वह 60 छक्के लगा चुके हैं. इस मामले में हिटमैन ने पूर्व साउथ अफ्रीकी कप्तान एबी डिविलियर्स (58) को पीछे छोड़ा. 

2- Rohit Sharma बतौर कप्तान एक वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं. रोहित मौजूदा टूर्नामेंट में कुल 24 छक्के लगा चुके हैं. उनसे पहले ये कीर्तिमान इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन (22), 2019 के नाम पर दर्ज था. 

3- वनडे वर्ल्ड कप रोहित शर्मा का या 13वां 50+ स्कोर था.

4- Rohit Sharma किसी एक वर्ल्ड कप में बतौर कप्तान भारत के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. अब तक इस टूर्नामेंट में उनके बल्ले से 503 रन निकल चुके हैं. उनसे पहले सौरव गांगुली ने 20034 के विश्व कप में कुल 465 रन जड़े थे.

5- रोहित पहले ऐसे खिलाड़ी भी बन गए हैं, जिन्होंने लगातार दो वनडे वर्ल्ड कप में 500+ रन बनाए हो.

ये भी पढ़ें : VIDEO : विराट-अनुष्का से रोहित-रितिका तक, एक साथ मिलकर सभी क्रिकेटर्स ने अनोखे अंदाज में सेलिब्रेट की दिवाली

बताते चलें, वर्ल्ड कप 2023 में अब तक हिटमैन Rohit Sharma ने खेले गए 9 मैचों में 55.89 के औसत से 503 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 58 चौके और 24 छक्के देखने को मिले हैं. अब सेमीफाइनल में भी सभी फैंस कप्तान से इसी तरह की पारी की उम्मीद करेंगे.