BREAKING NEWS
  • Today History: आज ही के दिन मदर टेरेसा को शांति के लिये नोबेल पुरस्कार दिया गया था, जानें आज का इतिहास- Read More »
  • रामपुर में आज एक बार फिर आमने-सामने होंगे आजम खान और जया प्रदा- Read More »
  • शोएब अख्‍तर बोले, सौरव गांगुली मुझसे डरते नहीं थे, लेकिन फिर ये क्‍या कह दिया- Read More »

PAK Vs BAN: अंडे और टमाटर के खौफ से पाकिस्‍तानियों ने देश वापसी के टिकट कराए कैंसल

DRIGRAJ MADHESHIA  |   Updated On : July 06, 2019 09:01:57 AM
image courtesy- PCB/ twitter

image courtesy- PCB/ twitter (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली:  

विश्व कप क्रिकेट 2019 (ICC World Cup 2019) में आज यानी शुक्रवार को पाकिस्तान (Pakistan) अपना आखिरी मैच बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ जीतने के बावजूद सेमीफाइनल (World cup Semi final) की दौड़ से बाहर हो गया. अब पाकिस्‍तानी खिलाड़ियों को बोरिया विस्‍तर बांध कर वतन वापसी करनी पड़ेगी. लेकिन सूत्रों की मानें तो पाकिस्तान (Pakistan)के खिलाड़ी कुछ दिन बाद ही अपने वतन को लौटेंगे. उन्‍हें हमेशा की तरह इस बार भी अपने पैंस के गुस्‍से का खौफ सता रहा है. बता दें कि हाल ही में पाकिस्तान (Pakistan)के ही पूर्व तेज गेंदबाज ने एक शो में कहा था कि एक वर्ल्ड कप मैच में भारत (Team India)से हार के बाद जब वो देश लौटे थे तो टीम पर अंडे टमाटर तक फेंके गए थे.

बता दें पाकिस्तान (Pakistan)के एक टीवी चैनल ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि सरफराज की कप्तानी वाली टीम के ज्यादातर खिलाड़ियों ने देश वापसी के टिकट कैंसल करा लिए हैं. ऐसा संभवत: क्रिकेट प्रेमियों के गुस्से से बचने और मामले को ठंडा करने के लिए किया गया है. दूसरी तरफ खबर ये भी है कि सबसे ज्यादा आलोचना का शिकार हुए सीनियर मोस्ट प्लेयर शोएब मलिक कल अपने इंटरनेशनल क्रिकेट कॅरियर का अंतिम मैच खेल सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः ICC World Cup 2019 सेमीफाइनल का सफरः जीत के दावेदार का हो गया बुरा हाल

जियो टीवी एक टॉक शो में पाकिस्तान (Pakistan)के मशहूर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट सैयद याह्या हुसैनी ने कहा, “मैं आपको एक बिल्कुल नई जानकारी दे रहा हूं. पाकिस्तान (Pakistan)के ज्यादातर प्लेयर्स ने देश वापसी के टिकट कैंसल करा लिए हैं. अब वो पहले की तरह टुकड़ों में कुछ दिन बाद स्वदेश लौटेंगे. ”

यह भी पढ़ेंः ICC World Cup 2019 सेमीफाइनल का सफरः दिग्‍गज टीमों पर भारी पड़ी विराट की सेना

हुसैनी ने आगे कहा, “शोएब मलिक अपने इंटरनेशनल कॅरियर का कल अंतिम मैच खेल सकते हैं. लॉर्ड्स में तीन नेट्स लगाए गए थे. तीन दिन से तीनों नेट्स पर शोएब को सबसे ज्यादा मौका दिया गया. ” पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद यूसुफ ने कहा- शोएब का इंग्लैंड में औसत 13 का है. ओवरऑल 33 का है. उसे तो 2 साल पहले ही टीम से बाहर कर देना चाहिए था. अगर इंजमाम विश्व कप की टीम में आसिफ अली और हसनैन को सरप्राइज पैकेज बता रहे थे तो उन्हें 11 में मौका क्यों नहीं दिया गया?

यह भी पढ़ेंः सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए पाकिस्तान के पास अब भी है चांस, टॉस जीतकर बनाना होगा ये स्कोर

एक और पूर्व क्रिकेटर सिकंदर बख्त ने कहा, “बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ भी विश्व कप का ही मैच होना है. क्या ये मजाक है? हां, अगर इस मैच के पहले शोएब संन्यास का ऐलान कर देते हैं तो उनको टीम में खिलाया जा सकता था. लेकिन, उन्होंने ऐसा नहीं किया. लिहाजा, उनकी टीम में कोई जगह ही नहीं बनती. किसी युवा को मौका देना चाहिए. ”

सेमीफाइनल (World cup Semi final) में पहुंचने की उम्मीद काफी कम

पाकिस्तान (Pakistan)के लिए वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल (World cup Semi final) में पहुंचने की उम्मीद काफी कम है. उसे बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ अपने आखिरी मैच में लगभग नामुमकिन दिख रही 300 रन से भी बड़ी जीत दर्ज करनी होगी. कप्तान सरफराज अहमद ने कहा है कि सेमीफाइनल (World cup Semi final) में पहुंचने के लिए टीम को चमत्कार की जरूरत है. यह ऐसा है कि हमें 600, 500, 400 रन बनाने होंगे और फिर सामने वाली टीम को 50 रन पर ऑलआउट करना होगा. अगर इस बारे में वास्तविकता से सोच सकते हैं, तो कोशिश भी कर सकते हैं.

जीत हमारी प्राथमिकता
सरफराज ने कहा, “जाहिर है हम यहां सारे मैच जीतने आए हैं. हम आखिरी मैच जीतने की पूरी कोशिश करेंगे और सेमीफाइनल (World cup Semi final) में पहुंचने की पूरी कोशिश करेंगे. लेकिन हमें वास्तविकता में रहना होगा. अगर अल्लाह मदद करें तो चमत्कार भी हो सकते हैं. लेकिन हमारी प्राथमिकता मैच जीत की ही रहेगी. ”

यह भी पढ़ेंः ICC World Cup 2019 सेमीफाइनल का सफरः टीम इंडिया से हार के बाद खूंखार हो गए कंगारू

पाक कप्तान ने कहा, “जिन पिचों पर मैच हो चुके हैं उनमें बड़ा स्कोर खड़ा करना मुश्किल होगा. पूरे टूर्नामेंट को देखा जाए तो 280-300 औसत स्कोर रहा है. इंग्लैंड की पिच स्पिन खेलने के लिए मुश्किल रही हैं और गेंद बल्ले पर भी ठीक से नहीं आ रहीं. ”

First Published: Jul 05, 2019 10:56:32 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो