BREAKING NEWS
  • कर्नाटक सियासी उठा-पटक: BJP स्पीकर के खिलाफ कल सुप्रीम कोर्ट का रुख करेगी- Read More »
  • Aus Vs Pak: पांच बार की विश्‍व चैंपियन ऑस्ट्रे‍लिया का मुकाबला पाकिस्‍तान से थोड़ी देर में- Read More »
  • अलवर रेप और हत्‍या मामला : पॉक्‍सो कोर्ट ने आरोपी को सुनाई सजा-ए-मौत- Read More »

World Cup 19: टीम इंडिया की हार पाकिस्‍तान की सेना से लेकर नेता भी खुश

News State Bureau  |   Updated On : July 11, 2019 04:55 PM
सोशल मीडिया में वायरल तस्‍वीर (Twitter)

सोशल मीडिया में वायरल तस्‍वीर (Twitter)

नई दिल्‍ली:  

विश्‍व कप 2019 के सेमी फाइनल में हारकर भारत बाहर क्‍या हुआ पाकिस्‍तान बल्‍लियों उछलने लगा. पाकिस्‍तान के मंत्री से लेकर उसकी सेना तक भारत की हार पर मजे लेने शुरू कर दिए. पाकिस्‍तान के एक मंत्री ने धोनी के लिए शर्मनाक हार करार दिया तो पड़ोसी मुल्क की सेना भी न्यूजीलैंड की टीम और वहां की प्रधानमंत्री को जीत पर बधाईयां दे रही है.

बता दें मंगलवार के बाद बुधवार को भी पहला सेमीफाइनल खेला गया था. न्यूजीलैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 239 रन बनाए. जवाब में टीम इंडिया लक्ष्य से सिर्फ 18 रन पीछे रह गई. मैट हेनरी और ट्रेंट बोल्ट ने शुरुआती ओवरों में बेहतरीन तेज गेंदबाजी करते हुए रोहित शर्मा (Rohit Sharma), विराट कोहली (Virat Kohli) और लोकेश राहुल (KL Rahul)को चलता कर दिया. रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और धोनी ने काफी कोशिश की लेकिन एमएस धोनी (MS Dhoni) के रन आउट होते ही मैच भी खत्म हो गया.

यह भी पढ़ेंः सुनो पाकिस्‍तानियों! टीम इंडिया की हार पर यहां टीवी सेट नहीं टूटते, देखो पीएम मोदी ने क्‍या लिखा है..

पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर (डीजी आईएसपीआर) ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में न्यूजीलैंड को जीत की बधाई दी. इस ट्वीट में कहा- न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को जीत की बधाई.

उन्‍होंने लिखा आपने एक शानदार जीत के साथ फाइनल में प्रवेश कर लिया है. यह आपकी टीम और खेल भावना के साथ ही देश के तौर पर नैतिक मूल्यों को भी दर्शाता है. खास बात ये है कि सेना के प्रवक्ता ने लोकतांत्रिक तौर पर चुनी गईं न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न को भी टैग किया. इस दौरान उन्होंने हैशटैग सरप्राइज बाय न्यूजीलैंड का इस्तेमाल भी किया.

पाकिस्तान सरकार में विज्ञान एवं प्रोद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी ने ट्विटर पर लिखा, " पाकिस्तानियों की नई मोहब्बत न्यूजीलैंड. " उन्होंने एक ट्वीट का जवाब देते हुए रीट्विट किया, "धोनी आप इसी तरह की शर्मनाक हार के हकदार थे. "

पाकिस्‍तान के क्रिकेट प्रेमी भी खुश 

विश्‍व कप में टीम इंडिया का सफर खत्‍म होने के बाद जहां भारतीय फैंस निराश हैं वहीं पाकिस्‍तान के क्रिकेट प्रेमी काफी खुश है. वे ट्वीटर पर न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियम्‍सन को बधाई देते नजर आ रहे हैं. आइए देखें टीम इंडिया की हार पर पाकिस्‍तानियों का सोशल मीडिया में रिएक्‍शन...

बता दें आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के पहले सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 18 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. बारिश की वजह से दो दिन तक चले इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 239 रन बनाए. 240 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया 49.3 ओवर में 221 रन बनाकर ऑलआउट हो गई.

First Published: Thursday, July 11, 2019 04:55 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: New Zealand, Asif Ghafoor, Pakistan Army, Akhter, Team India, Ind Vs Nz, Icc World Cup Semi Final,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

अन्य ख़बरें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो