logo-image

WC 2023 : पाकिस्तान के वर्ल्ड कप टीम में हो सकते हैं बड़े बदलाव, शाहीन अफरीदी को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी!

Pakistan Team: एशिया कप 2023 में खराब प्रदर्शन के बाद वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान टीम बड़े बदलाव किए जा सकते हैं. इसमें शादाब खान को उप-कप्तानी की जिम्मेदारी से हटाया जा सकता है.

Updated on: 19 Sep 2023, 03:01 PM

नई दिल्ली:

ODI World Cup 2023, Pakistan Team : एशिया कप 2023 में पाकिस्तान टीम के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद उनकी काफी आलोचना हो रही है. अब वनडे वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान की टीम के ऐलान को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. ऐसा माना जा रहा है कि चयनकर्ता पाकिस्तान टीम में बड़े बदलाव कर सकते हैं. एशिया कप में पाकिस्तान के कई बड़े खिलाड़ी उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाए थे.  इसमें सबसे आगे टीम के उप-कप्तान शादाब खान का नाम शामिल है.

अब ऐसी खबरे सामने आ रही है कि वनडे वर्ल्ड कप को शादाब खान से उपकप्तानी की जिम्मेदारी लेकर स्टार तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को सौंपी जा सकती है. शादाब का एशिया कप में प्रदर्शन खराब रहा था. वह मजह 6 विकेट ले पाए थे, वहीं सुपर-4 में भारत और श्रीलंका के खिलाफ उनका प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक रहा था. ऐसे में वर्ल्ड कप के लिए टीम में उनकी जगह भी खतरा मंडरा रहा है. उनकी अबरार अहमद को मौका मिल सकता है. बता दें कि एशिया कप से बाहर होने के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और शाहीन अफरीदी के बीच ड्रेसिंग रूम में विवाद की खबरें भी सामने आई थी. हालांकि जानकारी दी गई कि यह खबर अफवाह है.

यह भी पढ़ें: India vs Australia ODI Series : भारत की नजर ऑस्ट्रेलिया से हिसाब बराबर करने पर..., वनडे सीरीज के ये रिकॉर्ड कर देंगे हैरान

पाकिस्तान को एशिया कप से बाहर होने के साथ अपने कुछ प्रमुख खिलाड़ियों की फिटनेस से भी जूझना पड़ रहा है. इसमें तेज गेंदबाज नसीम शाह कंधे की चोट की वजह से पूरे वर्ल्ड कप से बाहर हो चुके हैं. इसके अलावा हारिस रऊफ की भी फिटनेस पर संशय की स्थिति बरकरार है.

अबरार ने टेस्ट में दिखाया अब तक अपनी स्पिन का जादू

अबरार अहमद की बीत करें तो तो दाएं हाथ के लेग स्पिनर को अब तक पाकिस्तान की तरफ से सिर्फ टेस्ट क्रिकेट में खेलने का मौका मिला है. अबरार ने 6 मैचों में 31.08 के औसत से 38 विकेट हासिल कर चुके हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार पाकिस्तान टीम के मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक भी उनके प्रदर्शन से काफी खुश हैं.