logo-image

वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में हारने के बाद फूट-फूटकर रोए थे, खुद धोनी ने बताया पूरा किस्सा

MS Dhoni : वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में हारने के बाद क्या सच में रोए थे एमएस धोनी? अब खुद माही ने इस बारे में बताया...

Updated on: 28 Oct 2023, 08:49 PM

नई दिल्ली:

MS Dhoni : महेंद्र सिंह धोनी को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिए 4 साल से अधिक वक्त हो चुका है, लेकिन आज भी उनका नाम सुर्खियों में बना ही रहता है. इसकी वजह कभी उनके फैंस होते हैं, तो कभी उनके विज्ञापन.... मगर, हाल फिलहाल में 2019 वर्ल्ड कप में खेले गए उनके आखिरी इंटरनेशनल मैच को लेकर काफी चर्चा हो रही है. हाल ही में पूर्व बैटिंग कोच संजय बांगर ने खुलासा किया था कि उस मैच को हारने के बाद एमएस धोनी खूब रोए थे. अब इसपर माही ने भी प्रतिक्रिया दी है...

MS Dhoni ने बताई सच्चाई

भारत-न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप 2019 का सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया था. जहां, भारत को 18 रनों से हार मिली थी और इसी के साथ टूर्नामेंट में भारत का सफर खत्म हो गया था. इतना ही नहीं, इसके बाद एमएस धोनी ने कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेला और फिर रिटायरमेंट ले लिया. उस हार को याद करके आज भी इंडियन क्रिकेट फैंस निराश हो जाते हैं. अब वर्ल्ड कप 2023 के बीच हाल ही में पूर्व भारतीय कोच संजय बांगड़ (Sanjay Bangar) ने कहा था कि, MS Dhoni हारने के बाद बच्चों की तरह रोने लगे थे.

इसके जवाब में माही ने कहा कि, जब आप करीबी गेम हार जाते हैं, तो इमोशनंस पर कंट्रोल रखना थोड़ा मुश्किल हो जाता है. मैं हर मैच के लिए अपना प्लान तैयार रखता हूं और मेरे लिए यह आखिरी गेम था, जो मैंने इंडिया के लिए खेला था.

धोनी ने इंजरी पर अपडेट देते हुए कहा कि, मेरे घुटने का ऑपरेशन हो गया है अभी मैं रिहैब से गुजर रहा हूं. डॉक्टर ने मुझे कहा है कि आप नवंबर तक अच्छी तरह से ठीक हो जाएंगे. आपको पता है कि मैं इस बात पर ध्यान नहीं देता था कि लोग मुझे एक अच्छे क्रिकेटर के रूप में याद रखें बल्कि मैं हमेशा से सिर्फ ये चाहता था कि मुझे एक अच्छे इंसान के रूप में याद रखा जाए.

ये भी पढ़ें : कहां से आता है धोनी के ब्रेकफास्ट के लिए इतना महंगा अंडा, कीमत जान उड़ जाएंगे होश!

18 रन से हारी थी टीम इंडिया

वर्ल्ड कप 2019 में भारत का सामना सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हुआ था. बारिश के चलते रिजर्व डे तक पहुंचे इस मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 240 का टारगेट दिया था. लेकिन, टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर फ्लॉप हो गया था. लेकिन, फिर एमएस धोनी और रविंद्र जडेजा के बीच हुई पार्टनरशिप ने भारतीय खेमे में जीत की उम्मीद को जिंदा रखा था. लेकिन, फिर MS Dhoni के रन आउट के साथ ही वो उम्मीद भी खत्म हो गई थी और भारत उस मैच को हार गया था. इसके बाद भारत का टूर्नामेंट में सफर खत्म हो गया था.