logo-image

वर्ल्ड कप से पहले टीम को बड़ा झटका, कप्तान ही नहीं खेल पाएगा पहला मैच

Kane Williamson Ruled Out Of 1st Match : न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन इंग्लैंड के साथ खेले जाने वाले पहले मैच की प्लेइंग इलेवन से बाहर हो गए हैं.

Updated on: 29 Sep 2023, 03:05 PM

नई दिल्ली:

Kane Williamson Ruled Out Of 1st Match : 5 अक्टूबर से World Cup 2023 की शुरुआत होने वाली है. इसके लिए सभी 10 टीमो का ऐलान हो चुका है और एक-एक करके सभी टीमें भारत पहुंच रही हैं. लेकिन, इस बीच न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को लेकर एक बुरी खबर सामने आई है. असल में टीम के कप्तान केन विलियमसन वर्ल्ड कप के पहले मैच की प्लेइंग-XI का हिस्सा नहीं होंगे. इस बात की जानकारी किवी टीम के हेड कोच विलियम्सन ने खुद दी है. 

Kane Williamson हुए रूल्ड आउट

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को वर्ल्ड कप 2023 के शुरू होने से पहले एक बड़ा झटका लगा है. कप्तान केन विलियमसन इंग्लैंड के साथ खेले जाने वाले पहले मैच का हिस्सा नहीं बन सकेंगे.  हेड कोच गैरी स्टीड ने इसकी जानकारी देते हुए कहा, ‘शुरू से ही हमने केन की वापसी पर नजर रखी है. उनकी रिकवरी अच्छी तरह से हो रही है और अब यह तय करना होगा कि वो इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए तैयार हैं या नहीं. हम केन के रिहैब के लिए हर दिन उनपर नजर रखेंगे. निश्चित रूप से उन पर वापसी का कोई दबाव नहीं डालेंगे जब तक वे तैयार नहीं हैं.’

बता दें, विलियमसन को IPL 2023 के दौरान बाउंड्री पर कैच रोकने के दौरान चोट लगी थी. तभी से वह रिकवरी पर हैं. उन्होंने आखिरी बार वनडे मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ कराची में खेला था. तब वह फॉर्म में दिखे थे. वैसे तो केन फिट हो चुके हैं. भले ही वह इंग्लैंड के खिलाफ पहला मैच नहीं खेलेंगे, लेकिन वह इससे पहले खेले जाने वाले दोनों प्रैक्टिस मैचों में बैटिंग करते नजर आएंगे.

इंग्लैंड के खिलाफ न्यूजीलैंड खेलेगी पहला मैच

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में अपना पहला मुकाबला 5 अक्टूबर को इंग्लैंड क्रिकेट टीम के साथ खेलेगी. केन विलियमसन की गैरमौजूदगी में टीम की कप्तानी टॉम लाथम के हाथों में होगी. 

यहां देखें वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड की टीम

केन विलियमसन (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिच सेंटनर, ईश सोढ़ी, विल यंग और टिम साउदी.