logo-image

भाड़ में जाए टीम इंडिया... जावेद मियांदाद ने भारत के खिलाफ उगला जहर

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी Javed Miandad ने अपनी टीम को सलाह दी है की जब तक भारतीय टीम, पाकिस्तान नहीं आती, तब तक उन्हें भी क्रिकेट खेलने के लिए भारत नहीं जाना चाहिए.

Updated on: 19 Jun 2023, 01:13 PM

highlights

  • वर्ल्ड कप 2023 को लेकर खड़ा हुआ बखेड़ा 
  • मियांदाद ने पाकिस्तान को दी भारत ना जाने की सलाह
  • हाइब्रिड मॉडल में खेला जाएगा एशिया कप 

नई दिल्ली:

भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप 2023 को लेकर विवाद खड़ा हो गया है, क्योंकि भारत ने तो अपनी बात मनवा ली है और वह हाइब्रिड मॉडल में खेले जाने वाले एशिया कप में हिस्सा लेने के लिए भारत को पाकिस्तान नहीं जाना पड़ेगा, लेकिन अब पाकिस्तान को हर हाल में वर्ल्ड कप 2023 खेलने के लिए भारत आना ही पड़ेगा. इस मुद्दे पर पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज जावेद मियांदाद (Javed Miandad) का बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने एक बार फिर टीम इंडिया के लिए जहर उगला है. 

Javed Miandad ने उगला जहर

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी Javed Miandad को अक्सर टीम इंडिया के खिलाफ भड़काऊ बयान देते देखा गया है. इस बार भी उन्होंने वर्ल्ड कप 2023 को लेकर कुछ ऐसा ही कहा है, जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे. हाल ही में पत्रकारों से बात करते हुए मियांदाद ने कहा, "जब तक भारत हमारे पास नहीं आए हमें नहीं जाना चाहिए. भारत को पाकिस्तान में आकर खेलना है. पहले यही होता था, एक साल वो आते थे, एक साल हम वहां जाते थे, पर जिस तरह अब वो व्यवहार कर रहे हैं... इंडिया जब तक हमारे पास नहीं आता और नहीं खेलता, हमें कोई जरूरत नहीं है वहां जाने की. हम उनसे बेहतर हैं. हमारी क्रिकेट उनसे बहुत ऊंची है और जबरदस्त है. हमें इनकी फिकर नहीं है. ना आओ, मैं कहता हूं कि भाड़ में जाओ नहीं आते तो. हमें कोई फर्क नहीं पड़ता."

ये भी पढ़ें : विराट कोहली के एक घर की कीमत 80 करोड़, नेट वर्थ ने तोड़े सारे रिकॉर्ड्स

अपने पड़ोसियों को खुद नहीं चुन सकते आप

भारत और पाकिस्तान एक-दूसरे के पड़ोसी देश हैं, लेकिन दोनों के बीच के राजनैतिक रिश्ते अच्छे नहीं हैं. जिसका असर क्रिकेट पर भी पड़ा है. सालों से दोनों टीमों के बीच कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है. इतना ही नहीं दोनों टीमें मेगा इवेंट्स में ही आमने-सामने आती हैं. मियांदाद ने आगे कहा, "कोई अपने पड़ोसियों को खुद चुन नहीं सकता है, इसलिए एक-दूसरे के साथ सहयोग करके जीना अच्छा है और मैंने हमेशा कहा है कि क्रिकेट एक ऐसा खेल है जो लोगों को एक दूसरे के करीब लाता है और देशों के बीच गलतफहमियों और शिकायतों को दूर कर सकता है."

11 सालों से द्विपक्षीय सीरीज में नहीं भिड़े भारत-पाकिस्तान

भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी द्विपक्षीय सीरीज 2012-13 में खेली गई थी. इसके बाद से खराब राजनैतिक रिश्तों के कारण दोनों टीमों ने एक-दूसरे देश का दौरान करना बंद कर दिया. साल 2012-13 में पाकिस्तान की टीम भारत आई थी. ऐसे में भारत-पाक के बीच हाईवोल्टेज मैचों के लिए फैंस को आईसीसी इवेंट्स या फिर एशिया कप का इंतजार करना पड़ता है. बताते चलें, भारत-पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फाइनल मैच खेले जाने की उम्मीद है.