logo-image

IND vs PAK: पाकिस्तान पर जीत के बाद Jemimah Rodrigues ने मनाया जीत का जश्न, याद आए कोहली

जेमिमा रोड्रिगेज ने 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर चौका लगाकर भारतीय टीम को जीत दिलाई.

Updated on: 13 Feb 2023, 08:49 AM

नई दिल्ली:

IND W vs PAK W T20 World Cup 2023: आईसीसी महिला वर्ल्ड कप में टीम इंडिया (Team India) ने शानदार शुरुआत की. पाकिस्तान के खिलाफ केपटाउन में खेले गए मुकाबले में भारत ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी. टीम इंडिया के जेमिमा रोड्रिग्स (Jemimah Rodrigues) 38 गेंदों पर 53 रनों की धमाकेदार पारी खेल जीत की सुपरस्टार रही. वहीं विकेटकीपर ऋचा घोष ने भी 31 रन बनाकर जेमिमा का साथ निभाया. पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 149 रनों का स्कोर खड़ा किया. जवाब में टीम इंडिया ने 19 ओवर में ही तीन विकेट खोकर 151 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया. वर्ल्ड कप में भारतीय महिला टीम को हराने का पाकिस्तान का सपना अधूरा रह गया. 

जेमिमा रोड्रिगेज ने 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर चौका लगाकर भारतीय टीम को जीत दिलाई. उसके बाद जेमिमा रोड्रिगेज (Jemimah Rodrigues) ने जिस तरह का जीत का जश्न मनाया जिसने विराट कोहली (Virat Kohli) की याद दिला दी जो उन्होंने पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में मनाया था. पिछले साल ऑस्ट्रेलियाई (Australia) में आयोजित टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में जब रविचंद्रन अश्विन ने आखिरी गेंद पर जीत दिलाई , तो उस समय विराट कोहली हवा में हाथ उठाकर पिच पर दौड़ते हुए नजर आए थे. अब जेमिमा ने भी कोहली के अंदाज में जीत को सेलिब्रेट किया है. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

तब कोहली ने खेली थी यादगार पारी

इस शानदार जीत के साथ ही भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान पर अपना दबदबा कायम रखा है. पिछले साल 2022 में पुरुषों के टी20 वर्ल्ड कप में भी भारत ने पाकिस्तान को शिकस्त दी थी. मेलबर्न में खेले गए मुकाबले में भारत ने विराट कोहली के नाबाद 82 रनों की बदौलत पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया था. उस मुकाबले में 160 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए भारत ने 31 रन पर ही 4 विकेट खो दिए थे. लेकिन कोहली और हार्दिक पंड्या के बीच हुई शतकीय साझेदारी ने भारत की जीत की उम्मीद बढ़ा दी थी. आखिरी ओवर में जीत के लिए भारत को 16 रन की जरुरत थी जिसे उसने आखिरी गेंद पर बना लिया.