logo-image

IND vs NZ : सेमीफाइनल मैच मे बारिश डालेगी खलल? वानखेड़े की पिच होगी ऐसी

IND vs NZ Semifinal Weather and Pitch Report : सेमीफाइनल मैच के दौरान कैसा रहेगा मुंबई के मौसम का हाल.... क्या वानखेड़े की पिच का बदलेगा मिजाज...

Updated on: 14 Nov 2023, 12:44 PM

नई दिल्ली:

IND vs NZ Semifinal Weather and Pitch Report : वर्ल्ड कप 2023 अब अपने आखिरी पड़ाव की ओर तेजी से बढ़ रहा है. सिर्फ नॉकआउट मैच बचे हैं, जिसके बाद चैंपियन टीम मिल जाएगी. टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. तो आइए इस हाईवोल्टेज मैच से पहले आपको बताते हैं कि मैच के दौरान मुंबई का मौसम कैसा रहने वाला है. साथ ही वानखेड़े की पिच का रवैया कैसा होगा...

कैसा रहेगा वानखेड़े का मौसम?

भारत और न्यूजीलैंड की टीमें सेमीफाइनल में भिड़ेंगी और जो टीम जीतेगी वो फाइनल के लिए क्वालीफाई करेगी. वहीं, हारने वाली टीम के लिए टूर्नामेंट यहीं खत्म हो जाएगा. ऐसे में हर कोई एक अच्छे और रोमांचक मैच की उम्मीद कर रहा है. मगर, मैच के होने के लिए मौसम का अच्छा रहना बेहद जरूरी है.

अब मौसम की बात करें, तो क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है. 15 नवंबर को मुंबई के मौसम के साफ रहने की उम्मीद है और बारिश की गुंजाइश ना के बराबर है. वेदर फॉरकास्ट के अनुसार, दोपहर में 2% और शाम में 3% बारिश होने के चांसेस हैं. इसके अलावा तापमान 35 से 25 डिग्री तक रह सकता है. हवा 10 से 15 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से बह सकती है और ह्यूमिडिटी 45 से 59% तक रह सकती है. 

ये भी पढ़ें : IND vs NZ : कब, कहां और कैसे फ्री में देख सकते हैं सेमीफाइनल मैच? यहां मिलेगी पूरी जानकारी

IND vs NZ मैच में कैसी रहेगी वानखेड़े की पिच?

वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में आपको चौकों-छक्कों की बारिश देखने को मिल सकती है. असल में, वानखेड़े स्टेडियम की बाउंड्री काफी छोटी हैं, इसलिए बल्लेबाज आसानी से बड़े शॉट्स खेलकर खूब रन बटोरते हैं. इस मैदान को बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है. पिच पर अच्छा बाउंस देखने को मिलता है, जिसकी वजह से यहां शॉट्स लगाना बेहद आसान रहता है. ऐसे में आपको भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच एक हाईस्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है. बता दें, इस मैच में टॉस की अहम भूमिका नहीं होती है, क्योंकि आज तक इस मैदान पर खेले गए 33 वनडे मैचों में से 17 मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं. वहीं 16 मैच चेजिंग टीम ने अपने नाम किए हैं.

ये भी पढ़ें : IND vs NZ : अगर बारिश में धुला सेमीफाइनल मैच? तो फाइनल में पहुंच जाएंगी ये 2 टीमें