logo-image

बारिश ना बिगाड़ दे वर्ल्ड कप का मजा, यहां देखिए भारत के सभी 9 मैचों में कैसा रहेगा मौसम

ICC World Cup 2023 : आइए आपको बताते हैं कि ICC World Cup 2023 में भारतीय टीम के सभी 9 मैचों के दौरान भारत में मौसम कैसा रहने वाला है...

Updated on: 07 Oct 2023, 04:40 PM

नई दिल्ली:

ICC World Cup 2023 : भारत की मेजबानी में 5 अक्टूबर से आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत होने वाली है. मगर, टूर्नामेंट से पहले ही फैंस को भारत में इन दिनों हो रही बिन मौसम बारिश का डर सता रहा है. असल में बारिश के कारण एक के बाद एक वार्म-अप मैच कैंसिल हो रहे हैं. ऐसे में अब सभी को चिंता है की कहीं बारिश वर्ल्ड कप के दौरान अहम मुकाबलों का मजा ना खराब कर दे. तो आइए आपको बताते हैं कि ICC World Cup 2023 में भारतीय टीम के मैचों के दौरान मौसम कैसा रहने वाला है...

1- वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में खेलेगी. अब यदि चेन्नई के मौसम की बात करें, तो 8 अक्टूबर को बारिश की उम्मीद बहुत कम है. वेदर फॉरकास्ट के अनुसार,सिर्फ 2% चांसेस हैं.

2- टीम इंडिया अपना दूसरा मैच अफगानिस्तान के खिलाफ 11 अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेलेगी. फॉरकास्ट के अनुसार, 10 अक्टूबल को दिल्ली में बारिश के चांसेस 10%से 20% तक है.

3- ICC World Cup 2023 का सबसे हाईवोल्टेज मुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. मगर, बुरी खबर ये है की 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में बारिश की संभावना 20% तक है. इसका मतलब है कि ये काफी हद तक संभव है की मैच बारिश के चलते प्रभावित हो सकता है.

4- भारत अपना अगला मुकाबला बांग्लादेश के साथ पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में भिड़ेगी. फॉरकास्ट के अनुसार, 19 अक्टूबर को 5% बारिश की उम्मीद है, जो काफी कम है. ऐसे में ये मैच आराम से पूरे 50-50 ओवर का खेला जा सकता है.

5- 22 अक्टूबर को भारत और न्यूजीलैंड के बीच धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा. मैच के दौरान मौसम साफ रहने की उम्मीद है, क्योंकि सिर्फ 3% बारिश के चांसेस हैं.

6- भारतीय टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच 29 अक्टूबर को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में हाईवोल्टेज मैच खेला जाएगा. इस मैच पर बारिश के बादल नहीं हैं. जी हां, 29 अक्टूबर को लखनऊ में सिर्फ 3% बारिश के चांसेस हैं.

7-2 नवंबर को भारत और श्रीलंका के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुकाबला होना है. इस मैच पर भी बारिश का कोई असर नहीं दिखने वाला, क्योंकि बारिश के आसार सिर्फ 1% है. ऐसे में एशिया कप 2023 की फानिस्ट रही IND vs SL के बीच एक कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है.

8- भारतीय टीम वर्ल्ड कप 2023 में अपना अगला मैच कोलकाता के ईडेन-गार्डेन्स पर साउथ अफ्रीका के साथ खेला जाएगा. 5 नवंबर को कोलकाता का मौसम साफ रहने वाला है और बारिश के आसार सिर्फ 3% ही है.

9- टीम इंडिया अपना आखिरी लीग मैच नीदरलैंड के खिलाफ 12 नवंबर को बैंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेलेगी. इस मैच के दौरान बारिश की संभावना सिर्फ 2% ही है. ऐसे में मैच बिना बारिश के खेला जा सकता है.