World Cup: पाकिस्तान के खिलाफ बड़ा रिकॉर्ड बना सकते हैं शाकिब अल हसन, होंगे इस खास क्लब में शामिल

News State Bureau  |   Updated On : July 06, 2019 07:16:23 AM
World Cup: पाकिस्तान के खिलाफ बड़ा रिकॉर्ड रच सकते हैं शाकिब अल हसन

World Cup: पाकिस्तान के खिलाफ बड़ा रिकॉर्ड रच सकते हैं शाकिब अल हसन (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

आईसीसी विश्व कप (World Cup) के 43वें मैच में जहां बांग्लादेश (Bangladesh) की टीम जीत के साथ अपने वर्ल्ड कप सफर का अंत करना चाह रही है वहीं पाकिस्तान की टीम नामुमकिन को मुमकिन कर विश्व कप (World Cup) के सेमीफाइनल में पहुंचने की असंभव आस को सही साबित करने का प्रयास कर रही है. इस मैच का नतीजा कुछ भी हो लेकिन बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाड़ी इस मैच का अंत ऐतिहासिक तरीके से करना चाहेगी. बांग्लादेश (Bangladesh) के लिए खेल रहे कप्तान मशरफे मोर्तजा का यह आखिरी मैच साबित हो सकता है जबकि वनडे प्रारूप के नं 1 ऑलराउंडडर खिलाड़ी शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) का यह आखिरी विश्व कप (World Cup) मैच हो सकता है.

बांग्लादेश (Bangladesh) की टीम ने इस विश्व कप (World Cup) में जिस तरह का प्रदर्शन किया है वह उसके विश्व कप (World Cup) में किए गए अब तक के सबसे शानदार प्रदर्शन में से एक है. आज के मैच में अगर बांग्लादेश (Bangladesh) की टीम पाकिस्तान को हरा देती है तो यह नतीजा चौंकाने वाला नहीं होगा.

और पढ़ें: World Cup: पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद यह बड़ा बांग्लादेश (Bangladesh) खिलाड़ी लेगा क्रिकेट से संन्यास

शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने इस विश्व कप (World Cup) में अब तक 2 शतक समेत 6 अर्धशतक लगाए हैं. अगर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) पाकिस्तान के खिलाफ लॉर्डस के मैदान पर एक और अर्धशतक जमा देते हैं तो वह महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे.

शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के बाद एक विश्व कप (World Cup) संस्करण में 7 अर्धशतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे. सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने विश्व कप (World Cup) के 2003 संस्करण के दौरान 7 अर्धशतक जमाने का कारनामा किया था जो आज तक कोई भी बल्लेबाज नहीं तोड़ पाया है.

वैसे शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने विश्व कप (World Cup) इतिहास में 11 अर्धशतक जमा दिए हैं. अगर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) आज के मैच में अर्धशतक जमाने में कामयाब होते हैं तो वह श्रीलंका के महान बल्‍लेबाज कुमार संगकारा के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे.

और पढ़ें: World Cup: बाबर आजम ने तोड़ा जावेद मियांदाद का 27 साल पुराना रिकॉर्ड

कुमार संगकारा विश्व कप (World Cup) इतिहास में सबसे ज्‍यादा अर्धशतक जमाने वाले दूसरे बल्‍लेबाज हैं. उन्‍होंने 12 अर्धशतक जमाए हैं. विश्व कप (World Cup) में सबसे ज्यादा अर्धशतक जमाने की इस लिस्‍ट में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) 21 अर्धशतकों के साथ टॉप पर कायम हैं.

शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) अगर 58 रन बनाने में कामयाब हुए तो विश्व कप (World Cup) इतिहास में तीसरे बल्‍लेबाज बन जाएंगे, जो एक एडिशन में 600 से ज्‍यादा रन बनाएंगे. सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) इस मामले में शीर्ष पर हैं, जिन्‍होंने 2003 विश्व कप (World Cup) में 673 रन बनाए थे. ऑस्‍ट्रेलिया के मैथ्‍यू हेडन (2007 में 659) दूसरे स्‍थान पर हैं.

और पढ़ें: World Cup: सेमीफाइनल की भिडंत से पहले विटोरी ने न्यूजीलैंड को लेकर कही बड़ी बात

बता दें कि विश्व कप (World Cup) इतिहास में शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) एकमात्र क्रिकेटर हैं, जिन्‍होंने एक एडिशन में 500 से ज्‍यादा रन और 10 से अधिक विकेट लिए हो.

First Published: Jul 05, 2019 06:54:37 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो