BREAKING NEWS
  • भारत बांग्‍लादेश सीरीज का आखिरी टेस्‍ट देखने आएंगी दुनिया की ये मशहूर हस्‍तियां, सौरव गांगुली ने कही बड़ी बातें- Read More »
  • आजादी मार्च के बाद राष्ट्रव्यापी हड़ताल के आह्वान से बढ़ी इमरान खान की मुसीबत, कैसे निपटेंगे इससे- Read More »

World Cup: बर्मिंघम में जो रूट ने तोड़ा रिकी पोंटिंग का 16 साल पुराना रिकॉर्ड, इस लिस्ट में बने नंबर 1

News State Bureau  |   Updated On : July 12, 2019 08:03:16 AM
World Cup: जो रूट ने तोड़ा रिकी पोंटिंग का 16 साल पुराना रिकॉर्ड

World Cup: जो रूट ने तोड़ा रिकी पोंटिंग का 16 साल पुराना रिकॉर्ड (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup) के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड (England) की शानदार गेंदबाजी के आगे ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बल्लेबाज धराशायी हो गए हैं. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीम ने स्टीव स्मिथ के अर्धशतक की बदौलत इंग्लैंड (England) के सामने 224 रनों का लक्ष्य रखा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत और उसने महज 15 रन पर अपने 3 विकेट खो दिए. इंग्लैंड (England) के गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) को बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया और उसे 49 ओवरों में 223 रनों पर ही ऑल आउट कर दिया.

विश्व कप (World Cup) के दूसरे सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड (England) के लिए जो रूट (Joe Root) ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. जो रूट (Joe Root) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ एक वर्ल्ड कप (World Cup) में सबसे ज्यादा कैच लेने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है.

और पढ़ें: World Cup: सेमी फाइनल में हारने वाली टीम इंडिया को मिलेंगे इतने रुपए

इस विश्व कप (World Cup) में जो रूट (Joe Root) ने अब तक 12 कैच पकड़ लिए हैं, जो एक फील्डर द्वारा एक वर्ल्ड कप (World Cup) में सबसे ज्यादा पकड़े गए कैच हैं. इससे पहले यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने साल 2003 के वर्ल्ड कप (World Cup) के दौरान सबसे ज्यादा कैच पकड़े थे. रिकी पोंटिंग ने 2003 विश्व कप (World Cup) में 11 कैच पकड़े थे. वहीं साउथ अफ्रीकी कप्तान फाफ डुप्लेसिस इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं जिन्होंने इसी संस्करण में 10 कैच पकड़े हैं.

जो रूट (Joe Root) ने विश्व कप (World Cup) 2019 के दूसरे सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया (Australia) ई बल्लेबाज पैट कमिंस का कैच स्लिप में पकड़ कर इस रिकॉर्ड को अपने नाम किया.

और पढ़ें: World Cup: रेत की तरह भारत के हाथों से फिसलती है खिताबी जीत, क्या चोकर्स बन गई है टीम इंडिया?

छठे खिताब की खोज में लगी ऑस्ट्रेलिया (Australia) को स्टीवन स्मिथ (85) और एलेक्स कैरी (46) ने 224 रनों के लक्ष्य तक पहुंचाया जिन्होंने चौथे विकेट के लिए 103 रनों की साझेदारी की. इंग्लैंड (England) के लिए क्रिस वोक्स और आदिल राशिद ने तीन-तीन और जोफ्रा आर्चर ने दो विकेट लिए.

First Published: Jul 11, 2019 08:24:27 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो