BREAKING NEWS
  • महाराष्‍ट्र में राष्‍ट्रपति शासन लगाने की अटकलों पर राजभवन ने लगाया विराम- Read More »

World Cup: भारत-पाकिस्तान मुकाबले पर बनें विज्ञापनों से भड़की सानिया मिर्जा, लगाई फटकार

News State Bureau  |   Updated On : June 13, 2019 02:22:55 PM
भारत-पाकिस्तान मुकाबले पर बनें विज्ञापनों से भड़की सानिया मिर्जा

भारत-पाकिस्तान मुकाबले पर बनें विज्ञापनों से भड़की सानिया मिर्जा (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

भारतीय महिला टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने विश्व कप (World Cup) 2019 में होने वाले भारत-पाकिस्तान (Pakistan) मैच पर बने खराब विज्ञापनों पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. भारत और पकिस्तान के बीच रविवार को मैनचेस्टर में विश्व कप (World Cup) का मुकाबला खेला जाएगा. इसे लेकर दोनों देशों में कई विज्ञापन बनाए गए हैं. अब इन टीवी विज्ञापनों को लेकर स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा (Sania Mirza) अपना गुस्सा संभाल नहीं पाई और भारत-पाकिस्तान (Pakistan) के बीच होने वाले चर्चित वर्ल्ड कप (World Cup) मैच से पहले चल रहे इन टीवी विज्ञापनों पर जबरदस्त फटकार लगाई है. सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने इन टीवी विज्ञापनों को अजीब और शर्मिंदा करने वाला बताया है.

दोनों टीमों के बीच रविवार को होने वाले मुकाबले से पहले दोनों देशों के टीवी चैनलों पर विज्ञापन को मानों जंग छिड़ी हुई है. इसमें कुछ निंदनीय सामग्री वाले विज्ञापन भी दिखाए जा रहे हैं.

जहां स्टार टीवी ने भारत में एक विज्ञापन बनाया है, जिसमें एक भारतीय प्रशंसक खुद को पाकिस्तान (Pakistan) का 'अब्बू' बताता है तो वहीं दूसरी ओर, पाकिस्तान (Pakistan) के जैज टीवी ने एक विज्ञापन में विंग कमांडर अभिनन्दन वर्थामन का मजाक बनाया है.

और पढ़ें: World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच से पहले सरफराज ने कही बड़ी बात, बताया कैसे मिलेगी जीत

इन विज्ञापनों पर सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने कहा, 'सीमा के दोनों ओर बेहद भद्दे विज्ञापन बनाए गए हैं. आपको इस तरह की बेहूदी चीज बनाकर मैच के लिए उत्साह या मार्केट बढ़ाने की जरूरत नहीं है. इस मैच में पहले ही लोगों का ध्यान केंद्रित है, यह सिर्फ क्रिकेट है और अगर आप इसे कुछ और समझते हैं तो आपको जिंदगी में बहुत कुछ देखना चाहिए.'

गौरतलब है कि पाकिस्तान (Pakistan) के जैज टीवी ने जो विज्ञापन तैयार किया है उसमें एक व्यक्ति को विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान का मजाक उड़ाते हुए देखा जा सकता है. अभिनंदन को बालाकोट में भारत के हवाई अमले के एक दिन बार पाकिस्तान (Pakistan) की सेना ने पकड़ा था. इस 33 सेकेंड के विज्ञान में मॉडल को भारत की नीली जर्सी में दिखाया जाता है और उसकी मूछें अभिनंदन की तरह बनाई गई हैं.

उसे मैच के लिए भारत की रणनीति के बारे में पूछे जाने पर अभिनंदन की वायरल हुई इस टिप्पणी को दोहराते हुए देखा जा सकता है, ‘मुझे माफ कीजिए, मैं आपको इसकी जानकारी देने के लिए बाध्य नहीं हूं.’

और पढ़ें: World Cup: क्या ट्रेंट ब्रिज के मैदान पर विराट कोहली तोड़ेंगे सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड, रच सकते हैं इतिहास

भारत का पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ विश्व कप (World Cup) में शानदार रिकॉर्ड रहा है. अबतक छह मुकाबलो में भारत ने जीत दर्ज की है. इन विज्ञापनों पर अब भारत-पाकिस्तान (Pakistan) के फैंस सोशल मीडिया पर एक-दूसरे के खिलाफ उतर आए हैं.

First Published: Jun 13, 2019 02:21:19 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो