BREAKING NEWS
  • कर्नाटक सियासी उठा-पटक: BJP स्पीकर के खिलाफ कल सुप्रीम कोर्ट का रुख करेगी- Read More »
  • Aus Vs Pak: पांच बार की विश्‍व चैंपियन ऑस्ट्रे‍लिया का मुकाबला पाकिस्‍तान से थोड़ी देर में- Read More »
  • अलवर रेप और हत्‍या मामला : पॉक्‍सो कोर्ट ने आरोपी को सुनाई सजा-ए-मौत- Read More »

World Cup से बाहर होने के बावजूद पूरे हिंदुस्तान को मिल सकता है जश्न मनाने का मौका, जानें कैसे

Sunil Chaurasia  |   Updated On : July 12, 2019 03:45 PM
image courtesy- icc/ twitter

image courtesy- icc/ twitter

नई दिल्ली:  

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 से बाहर होने के बावजूद टीम इंडिया और उनके फैंस के लिए एक खुशखबरी है. विश्व कप से बाहर होने के बाद भी क्रिकेट फैंस को एक खुशखबरी मिल सकती है. बता दें कि ये खुशखबरी रोहित शर्मा से जुड़ी है. जैसा कि आप सभी जानते हैं कि रोहित शर्मा इस विश्व कप में अभी-भी सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप पर हैं. रोहित शर्मा 648 रनों (9 पारी) के साथ इस लिस्ट के शिखर पर हैं. जिसका सीधा मतलब ये है कि रोहित शर्मा अभी भी गोल्डन बैट जीतने के प्रबल दावेदार बने हुए हैं.

ये भी पढ़ें- World Cup: सेमीफाइनल में भारत की हार पर आग-बबूला हुए सुनील गावस्कर, इन लोगों पर निकाली भड़ास

इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर 647 रनों (10 पारी) के साथ दूसरे, शाकिब अल हसन 606 रनों (8 पारी) के साथ तीसरे, जो रूट 549 रनों (10 पारी) के साथ चौथे और केन विलियमसन 548 रनों (9 पारी) के साथ 5वें स्थान पर हैं. लेकिन यहां गौर करने वाली बात ये है कि रोहित शर्मा के गोल्डन बैट पर अभी केवल दो बल्लेबाजों की नजरें गड़ी हुई हैं क्योंकि डेविड वॉर्नर और शाकिब अल हसन की टीमें विश्व कप से बाहर हो चुकी हैं. हालांकि जो रूट और केन विलियमसन अभी भी इस दौड़ में बने हुए हैं.

ये भी पढ़ें- World Cup: 14 जुलाई को इस देश पर टूटेगा दुखों का पहाड़, क्रिकेट इतिहास में दर्ज होगा दिन

विश्व कप 2019 का गोल्डन बैट जीतने के लिए फाइनल मुकाबले में जो रूट को जहां 100 रन या उससे ज्यादा रनों की पारी खेलनी होगी तो वहीं केन विलियमसन को 101 या इससे ज्यादा रन बनाने होंगे. यदि ये दोनों बल्लेबाज शतक लगाने से पहले आउट हो जाते हैं तो इस बार का गोल्डन बैट रोहित शर्मा का हो जाएगा. बता दें कि भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने इस विश्व कप के 9 मैचों की 9 पारियों में कुल 648 रन बनाए हैं जिनमें रोहित के बल्ले से निकले 5 शतक भी शामिल हैं. खास बात ये है कि रोहित के 5 शतकों में शतकों की हैट्रिक भी शामिल है.

First Published: Friday, July 12, 2019 03:45 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Icc Cricket World Cup, Icc Cricket World Cup 2019, World Cup, World Cup 2019, Golden Bat, Golden Bat Winner, World Cup 2019 Golden Bat Winner, Rohit Sharma, Kane Williamson, Joe Root, Shakib Al Hasan, David Warner,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

अन्य ख़बरें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो