BREAKING NEWS
  • बिहार-झारखंड ब्रेकिंग: 14 अक्टूबर की दिन भर की सारी बड़ी खबरों से रहें अपडेट बस एक क्लिक में - Read More »
  • छोटा राजन का भाई उतरा महाराष्ट्र के चुनावी रण में, इस पार्टी ने दिया टिकट - Read More »
  • IND vs SA, Live Cricket Score, 1st Test Day 1: भारत ने टॉस जीता पहले बल्‍लेबाजी- Read More »

World Cup से बाहर होने के बावजूद पूरे हिंदुस्तान को मिल सकता है जश्न मनाने का मौका, जानें कैसे

Sunil Chaurasia  |   Updated On : July 12, 2019 03:45:25 PM
image courtesy- icc/ twitter

image courtesy- icc/ twitter (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 से बाहर होने के बावजूद टीम इंडिया और उनके फैंस के लिए एक खुशखबरी है. विश्व कप से बाहर होने के बाद भी क्रिकेट फैंस को एक खुशखबरी मिल सकती है. बता दें कि ये खुशखबरी रोहित शर्मा से जुड़ी है. जैसा कि आप सभी जानते हैं कि रोहित शर्मा इस विश्व कप में अभी-भी सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप पर हैं. रोहित शर्मा 648 रनों (9 पारी) के साथ इस लिस्ट के शिखर पर हैं. जिसका सीधा मतलब ये है कि रोहित शर्मा अभी भी गोल्डन बैट जीतने के प्रबल दावेदार बने हुए हैं.

ये भी पढ़ें- World Cup: सेमीफाइनल में भारत की हार पर आग-बबूला हुए सुनील गावस्कर, इन लोगों पर निकाली भड़ास

इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर 647 रनों (10 पारी) के साथ दूसरे, शाकिब अल हसन 606 रनों (8 पारी) के साथ तीसरे, जो रूट 549 रनों (10 पारी) के साथ चौथे और केन विलियमसन 548 रनों (9 पारी) के साथ 5वें स्थान पर हैं. लेकिन यहां गौर करने वाली बात ये है कि रोहित शर्मा के गोल्डन बैट पर अभी केवल दो बल्लेबाजों की नजरें गड़ी हुई हैं क्योंकि डेविड वॉर्नर और शाकिब अल हसन की टीमें विश्व कप से बाहर हो चुकी हैं. हालांकि जो रूट और केन विलियमसन अभी भी इस दौड़ में बने हुए हैं.

ये भी पढ़ें- World Cup: 14 जुलाई को इस देश पर टूटेगा दुखों का पहाड़, क्रिकेट इतिहास में दर्ज होगा दिन

विश्व कप 2019 का गोल्डन बैट जीतने के लिए फाइनल मुकाबले में जो रूट को जहां 100 रन या उससे ज्यादा रनों की पारी खेलनी होगी तो वहीं केन विलियमसन को 101 या इससे ज्यादा रन बनाने होंगे. यदि ये दोनों बल्लेबाज शतक लगाने से पहले आउट हो जाते हैं तो इस बार का गोल्डन बैट रोहित शर्मा का हो जाएगा. बता दें कि भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने इस विश्व कप के 9 मैचों की 9 पारियों में कुल 648 रन बनाए हैं जिनमें रोहित के बल्ले से निकले 5 शतक भी शामिल हैं. खास बात ये है कि रोहित के 5 शतकों में शतकों की हैट्रिक भी शामिल है.

First Published: Jul 12, 2019 03:45:25 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो