logo-image

World Cup: अफगानिस्तान की बैटिंग देखने सूखने लगा था जसप्रीत बुमराह का गला, मैच के बाद बताई सच्चाई

बुमराह ने 49वें ओवर में सिर्फ पांच रन दिए और आखिरी ओवर में अफगानिस्तान के लिए 16 रन छोड़े जिन्हें मोहम्मद शमी ने नहीं बनाने दिया.

Updated on: 23 Jun 2019, 01:34 AM

साउथैम्पटन:

आईसीसी विश्व कप 2019 में शनिवार को भारत ने अफगानिस्तान को रोमांचक मैच में 11 रनों से हरा दिया. इस जीत में अहम भूमिका निभाने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने मैच के बाद कहा कि यह मैच काफी मुश्किल था लेकिन उन्हें अपनी काबिलियत पर भरोसा था. अफगानिस्तान के लिए मोहम्मद नबी ने 52 रनों की अहम पारी खेली और वह मैच भारत की झोली से निकालते दिख रहे थे लेकिन बुमराह ने अंत के ओवरों में अच्छी गेंदबाज कर उन्हें ज्यादा रन नहीं बनाने दिया. बुमराह ने 49वें ओवर में सिर्फ पांच रन दिए और आखिरी ओवर में अफगानिस्तान के लिए 16 रन छोड़े जिन्हें मोहम्मद शमी ने नहीं बनाने दिया. बुमराह ने 10 ओवरों में 39 रन देकर दो विकेट लिए. बुमराह ने अपने स्पेल में एक मेडन ओवर भी कराया. बुमराह को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

ये भी पढ़ें- World Cup: टीम इंडिया ने विश्व कप में लगाया जीत का अर्धशतक, रोमांचक मैच में मिली शानदार जीत

बुमराह ने कहा, "जब कप्तान का विश्वास आपमें होता है तो आपको काफी आत्मविश्वास मिलता है. इससे मुझे अपनी सोच साफ रखने में मदद मिलती है. मैं जान पाता हूं कि मुझे किस तरह से अपनी रणनीति को लागू करना है. हम देख रहे थे कि विकेट समय के साथ और धीमी होती जा रही है इसलिए हम सटीक रहने और स्टम्प टू स्टम्प गेंद करने की कोशिश कर रहे थे. यह बड़ा मैदान है और यहां रिवर्स स्विंग भी मिल रही थी, लेकिन आपको अपनी यॉर्कर पर ज्यादा निर्भर रहना होता है और स्थिति के हिसाब से खेलना होता है. यह मुश्किल मैच था, लेकिन मुझे अपनी काबिलियत पर भरोसा था."

ये भी पढ़ें- World Cup: अफगानिस्तान के खिलाफ मोहम्मद शमी ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले बने दूसरे भारतीय

शमी को लेकर बुमराह ने कहा, "ऐसे गेंदबाज होने से हमें स्वस्थ प्रतिस्पर्धा मिलती है. हम साथ ही अपनी रणनीति के बारे में चर्चा करते रहते हैं. जब हर कोई विकेट लेकर योगदान दे रहा होता है तो यह टीम के लिए अच्छा होता है."