logo-image

AUS vs SL : फॉर्म में लौटी ऑस्ट्रेलिया टीम, 209 पर श्रीलंका ऑलआउट

AUS vs SL : ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे मुकाबले में लंकाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 210 रनों का टारगेट सेट कर दिया है.

Updated on: 16 Oct 2023, 06:36 PM

नई दिल्ली:

AUS vs SL : वर्ल्ड कप 2023 का 14वां मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा. इस महामुकाबले में श्रीलंका ने शानदार अंदाज में की, लेकिन फिर कंगारू टीम ने जबरदस्त वापसी की और लंकाई टीम ने 209 के स्कोर पर ही ऑलआउट कर दिया. अब यहां से जीत दर्ज करने के लिए ऑस्ट्रेलिया को 210 रन बनाने हैं. देखने वाली बात होगी कि श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया में से आज जीत का खाता कौन सी टीम खोलती है...

श्रीलंका हुई 209 पर ऑलआउट

दासुन शनाका की गैरमौजूदगी में श्रीलंका की कमान कुसल मेंडिस के हाथों में है. उन्होंने टॉस जीतकर इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. शुरुआत भी जबरदस्त रही और पहले विकेट के लिए पथुम निसंका और कुसल परेरा ने 125 रनों की साझेदारी की. लेकिन, एक बार जब विकेट गिरने शुरू हुए, तो ये टीम ऑलआउट ही हो गई... जिस तरह से श्रीलंका की शुरुआत हुई थी, ऐसा लग रहा था की वो स्कोरबोर्ड पर बड़ा टारगेट सेट करेगी.

लेकिन, एडम जंपा ने अपनी टीम की वापसी करा दी. नतीजा ये रहा की श्रीलंका की टीम 209 रन पर ही ऑलआउट हो गई. इस दौरान कुसल परेरा 78(82) और पथुम निसंका 61(67) ने अर्धशतकीय पारी खेली. इसके अलावा चरित असलंका ने 25 रन बनाए, बाकी के 7 बल्लेबाज सिंगल डिजिट स्कोर पर ही आउट हुए. ऑस्ट्रेलिया की ओर से एडम जंपा ने 4 विकेट, मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस ने 2-2, ग्लेन मैक्सवेल ने 1 विकेट निकाला.

ये भी पढ़ें : बढ़ी पाकिस्तान की मुश्किलें! रिजवान के खिलाफ ICC से हुई शिकायत, जानें क्या है मामला

ऑस्ट्रेलिया (प्लेइंग इलेवन): मिशेल मार्श, डेविड वार्नर, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड.

श्रीलंका (प्लेइंग इलेवन): पथुम निसांका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर/कप्तान), सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असालंका, धनंजय डी सिल्वा, चमिका करुणारत्ने, डुनिथ वेलालेज, महीश थीक्षाना, लाहिरू कुमारा, दिलशान मदुशंका.