logo-image

Yashasvi Jaiswal : 'छोटे शहर से होने से फर्क नहीं पड़ता, बस...', यशस्वी के पिता ने खोला बेटे की सफलता का राज

Yashasvi Jaiswal : 'छोटे शहर से होने से फर्क नहीं पड़ता, बस...', यशस्वी के दोहरे शतक पर पिता ने जाहिर की खुशी

Updated on: 03 Feb 2024, 04:04 PM

नई दिल्ली:

Yashasvi Jaiswal : इंग्लैंड के साथ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय ओपनर यशस्वी जायसवाल ने कमाल की बल्लेबाजी की. विशाखापट्टनम टेस्ट में इस बल्लेबाज ने दोहरा शतक लगाकर रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी. उन्होंने इधर मैदान पर स्कोर किया, उधर उनके होमटाउन भदोही में पारी का जश्न मनाया गया. खूब पटाखे जले और धूम-धूाम से यशस्वी की पारी को सेलिब्रेट किया गया. यशस्वी की पारी पर अब उनके पिता का रिएक्शन भी सामने आ गया है...

पिता ने जाहिर की खुशी

ये बात तो है यदि बच्चे कोई मुकाम हासिल करते हैं, तो माता-पिता की खुशी का ठिकाना नहीं रहता. अब विशाखापट्टनम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में यशस्वी जायसवाल पहले दिन पर 179* के स्कोर पर नाबाद लौटे और दूसरे दिन उन्होंने अपनी डबल सेंचुरी पूरी कर ली. यशस्वी ने 290 गेंदों पर 209 रनों की कमाल की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 19 चौके व 7 चक्के देखने को मिले. यशस्वी की पारी पर उनके पिता ने कहा, बहुत खुशी हो रही है, सारे नगरवासी खुश हैं, पूरा भदोही जिला खुश है. बस हम लोगों की बस यही इच्छा है कि बेटा तिहरा शतक मारे और भदोही जिले का नाम रौशन करे. यशस्वी ने मैच से पहले पिता से कहा, पापा पूरी कोशिश करुंगा, जैसे आज तक किया है, वैसे ही आगे भी करुंगा. क्षेत्र के छोटे-बड़े होने से कोई मतलब नहीं होता. यदि इंसान शिद्दत से मेहनत करे, तो हर चीज में सफलता हासिल करता है. हां परेशानियां आती हैं, लेकिन उसी से लड़कर जो आगे निकलेगा, वही यशस्वी बनेगा. 

यशस्वी हर मैच से पहले आपसे कुछ पूछते हैं. इसपर उनके पिता ने कहा, हां हम लोग खेल के बारे में भी आपस में बात करते हैं और जहां जैसा होता है, उसपर बात करते हैं. राय मशवरा करते हैं, क्या करना है क्या नहीं करना है. कैसे खेलना है कैसे नहीं खेलना है, इसपर बात करते रहते हैं.

बताते चलें, इंग्लैंड के साथ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में जहां यशस्वी जायसवाल डबल सेंचुरी लगाने में कामयाब रहे, वहीं दूसरा कोई भी बल्लेबाज फिफ्टी तक भी नहीं पहुंच सका. मुश्किल पिच पर यशस्वी की पारी ने दुनियाभर के क्रिकेट फैंस का दिल जीत लिया है.