logo-image
लोकसभा चुनाव

Vastu Tips: पर्स में रख लें ये 5 चीजें, नोटों से भरा रहेगा बटुआ, मां लक्ष्मी भी होंगी खुश!

Vastu Tips for Purse: मान्यता है कि अगर आप देवी की कृपा पाना चाहते हैं तो इन चीजों को पर्स में जरूर रखें. इससे कभी भी आपकी जेब खाली नहीं रहेगी.

Updated on: 28 Apr 2024, 05:18 PM

नई दिल्ली :

Vastu Tips for Purse: वास्तु शास्त्र में मां लक्ष्मी को खुश करने के लिए और आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के लिए कई तरह के उपाय बताए गए हैं. अगर आप इन उपायों को करेंगे तो इससे आपको कभी भी पैसों की तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा. इन्हीं में से एक पर्स को लेकर है. वास्तु की मानें अगर आप अपने पर्स में इन चीजों को रख लेंगे तो इससे आप पर धन की देवी की जमकर कृपा बरसेगी. मान्यता है कि अगर आप देवी की कृपा पाना चाहते हैं तो इन चीजों को पर्स में जरूर रखें. इससे कभी भी आपकी जेब खाली नहीं रहेगी और नोटों से बटुआ भरा रहेगा. ऐसे में इस लेख के जरिए आज हम आपको बताएंगे कि वास्तु के अनुसार, कौन सी चीजें बटुआ में रखना शुभ माना जाता है. 

पर्स में इन चीजों को रखने से बदल जाएगा आपका भाग्य

1. लक्ष्मी जी का सिक्का

माता लक्ष्मी को धन और समृद्धि की देवी माना जाता है. ऐसे में वास्तु शास्त्र के अनुसार, अगर आप अपने पर्स में लक्ष्मी जी का सिक्का का सिक्का रखेंगे तो इससे धन आकर्षित करने में मदद मिल सकती है. आप इसके लिए सोने या चांदी का सिक्का चुन सकते हैं, या फिर तांबे के सिक्के का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इस बात का ध्यान रखें कि सिक्के को हमेशा साफ रखें. 

2. श्री यंत्र

श्री यंत्र को देवी लक्ष्मी का निवास स्थान माना जाता है. अगर आप इसे अपने पर्स में लाल कपड़े में लपेटकर रखेंगे तो इससे सुख-समृद्धि और सफलता प्राप्त करने में मदद मिल सकती है. आप तांबे, चांदी या फिर सोने का श्री यंत्र चुन सकते हैं. 

3. हल्दी की गांठ

हल्दी को शुभ माना जाता है और यह सकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करता है. हल्दी की गांठ पर्स में रखने से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने और भाग्य में सुधार करने में मदद मिल सकती है. इसके लिए आप एक छोटी सी हल्दी की गांठ को लाल कपड़े में लपेटकर पर्स में रख लें.  

4. नमक

नमक को बुरी नजर से बचाने वाला माना जाता है. वास्तु की मानें तो नमक का एक छोटा सा टुकड़ा पर्स में रखने से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने और सकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करने में मदद मिल सकती है. आप एक छोटे से कागज के टुकड़े में नमक का एक छोटा सा टुकड़ा लपेटकर पर्स में रख सकते हैं. 

5. कुबेर यंत्र

भगवान कुबेर को धन के देवता माना जाता है. उनका यंत्र पर्स में रखने से धन, समृद्धि और सफलता प्राप्त करने में मदद मिल सकती है. आप तांबे, चांदी या सोने का कुबेर यंत्र चुन सकते हैं.  कुबेर यंत्र को हमेशा पीले कपड़े में लपेटकर रखें. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)