logo-image

WPL जीतने के बाद प्राइज मनी में RCB को मिले करोड़ों, दिल्ली पर भी पैसों की बारिश

WPL 2024 Prize Money : वुमेन्स प्रीमियर लीग 2024 को जीतने के बाद प्राइज मनी के रूप में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को कितने पैसे मिले? आइए आपको बताते हैं प्राइज मनी...

Updated on: 18 Mar 2024, 10:17 AM

नई दिल्ली:

WPL 2024 Prize Money : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच रविवार को हाईवोल्टेज फाइनल खेला गया. उस मैच को स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली RCB ने इतिहास रचते हुए पहली ट्रॉफी जीत ली. इस जीत के बाद से चारों तरफ खुशी ही खुशी है. ना केवल RCB फैंस बल्कि क्रिकेट फैंस भी बोल्ड आर्मी के ट्रॉफी के सूखे के खत्म होने से काफी खुश हैं. क्या आप जानते हैं कि मंधाना और उनकी टीम को प्राइज मनी के तौर पर कितने रुपये मिले? आइए आपको इस बारे में बताते हैं...

RCB को प्राइज मनी में मिली मोटी रकम

स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने रविवार को अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को मात देकर ट्रॉफी का सूखा खत्म किया. टीम ने इस जीत का शानदार अंदाज में दिल खोलकर जश्न मनाया. वहीं ट्रॉफी लेते वक्त मंधाना ने धोनी की परंपरा को बनाए रखा और टीम की सबसे युवा खिलाड़ी श्रेयंका पाटिल को सबसे आगे रखते हुए पूरी टीम ने जीत को सेलिब्रेट किया. इस खिताबी जीत के बाद वुमेन्स टीम पर पैसों की झमाझम बारिश हुई. आपको बता दें, विनर RCB को प्राइज मनी के रूप में 6 करोड़ रुपये मिले. वहीं, रनरअप रही दिल्ली कैपिटल्स को 3 करोड़ रुपये प्राइज मनी के रूप में मिले. 

जानकारी के लिए बता दें, WPL में विनिंग टीम को पाकिस्तान सुपर लीग में जीतने वाली टीम से अधिक पैसे मिले हैं. असल में, PSL विनर को 120 मिलियन यानि पाकिस्तान रुपये यानि भारतीय राशि के हिसाब से 3.5 करोड़ रुपये मिलेंगे, वहीं रनरअप को 1.4 करोड़ रुपये मिलेंगे. PSL 2024 का फाइनल मैच 18 मार्च को इस्लामाबाद युनाइटेड और मुल्तान सुल्तान के बीच खेला जाएगा.

IPL जीतने वाली टीम को कितने पैसे मिलते हैं?

दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट फ्रैंचाइजी लीग जीतने वाली टीम को प्राइज मनी के तौर पर बड़ी रकम मिलती है. IPL 2023 की बात करें, तो विनर रही चेन्नई सुपर किंग्स को 20 करोड़ रुपये और रनरअप रही गुजरात टायंट्स को 12.5 करोड़ रुपये के चेक मिले थे. इस बात में संदेह नहीं है कि 2 ही सीजनों में WPL की चमक पूरी दुनिया में बिखर रही है. 

ये भी पढ़ें : RCB के चैंपियन बनते ही वीडियो कॉल कर स्मृति मंधाना को बधाई देते दिखे विराट कोहली, जानें क्या-क्या कहा...