logo-image

BCCI के लिए सिर दर्द बना पाकिस्तान, फिर बदलना पड़ेगा वर्ल्ड कप का शेड्यूल

ICC World Cup 2023 : आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 की टिकटस मिलने की तारीख नजदीक आ रही है. लेकिन इस बीच खबरों की मानें, तो एक बार फिर वर्ल्ड कप के शेड्यूल में बदलाव किया जा सकता है.

Updated on: 20 Aug 2023, 02:00 PM

नई दिल्ली:

ICC World Cup 2023 : आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 से जुड़ी एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि टूर्नामेंट का शेड्यूल एक बार फिर बदला जा सकता है. असल में, हैदराबाद क्रिकेट एसोशिएशन ने बीसीसीआई को लिखित तौर पर बदलाव करने की मांग की है. तय शेड्यूल के अनुसार, हैदराबाद में लगातार 2 मुकाबले होने हैं और हैदराबाद पुलिस का कहना है कि उनके लिए सेक्योरिटी प्रोवाइड करवाना मुश्किल होगा.

हैदराबाद पुलिस ने की गुजारिश

ICC वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल में एक बार फिर बदलाव हो सकता है. रिपोर्ट्स की मानें, तो हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन का कहना है कि 9 अक्टूबर को न्यूजीलैंड और नीदरलैंड के बीच राजीव गांधी स्टेडियम में मैच होना है, फिर अगले ही दिन यानि 10 अक्टूबर को पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच अहम मैच होना है. ऐसे में हैदराबाद की पुलिस ने BCCI को अपना प्रॉब्लम बताते हुए कहा है कि, लगातार 2 मैचों में सेक्योरिटी प्रोवाइड करवाना हमारे लिए आसान नहीं होगा. खासकर पाकिस्तान वाले मैच के लिए. एसोसिएशन ने BCCI को अपनी प्रॉब्लम बता दी है. हालांकि, अभी बीसीसीआई ने इसका जवाब नहीं दिया है. ऐसे में देखने वाली बात होगी की BCCI इसपर अमल करती है या नहीं.

पहले भी हो चुका है शेड्यूल में बदलाव

भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी. इसके शेड्यूल में पहले भी बदलाव हो चुका है. दरअसल, पहले भारत और पाकिस्तान के बीच मैच 15 अक्टूबर को होना था, लेकिन अहमदाबाद पुलिस ने BCCI से शेड्यूल में बदलाव करने के लिए कहा, क्योंकि 15 अक्टूबर को नवरात्रि का पहला दिन है और उत्सव के दौरान इतने बड़े मैच में शांति व्यवस्था बनाए रखना आसान नहीं होता.

इसलिए शेड्यूल में बदलाव किया गया और भारत-पाकिस्तान मैच को 14 अक्टूबर को शिफ्ट कर दिया गया. इसके अलावा बंगाल में धूमधाम से काली पूजा मनाई जाती है. इसी के कारण 12 नवंबर को कोलकाता में होने वाले पाकिस्तान-इंग्लैंड मैच को 11 नवंबर को शेड्यूल किया गया है. 

2023 वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल

8 अक्टूबर- भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई

11 अक्टूबर- भारत बनाम अफगानिस्तान के खिलाफ दिल्ली

14 अक्टूबर- भारत बनाम पाकिस्तान के खिलाफ अहमदाबाद

19 अक्टूबर- भारत बनाम बांग्लादेश के खिलाफ पुणे

22 अक्टूबर- भारत बनाम न्यूजीलैंड के खिलाफ धर्मशाला

29 अक्टूबर- भारत बनाम इंग्लैंड के खिलाफ लखनऊ

2 नवंबर- भारत बनाम श्रीलंका के खिलाफ मुंबई

5 नवंबर- दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कोलकाता में 

12 नवंबर- नीदरलैंड के खिलाफ बेंगलुरु में.