BREAKING NEWS
  • DHONI vs KOHLI: जानें कौन है असली चैंपियन, हम नहीं बल्कि आंकड़े उठाएंगे सच्चाई से पर्दा- Read More »

World Cup टीम के चयन को लेकर गौतम गंभीर ने कही बड़ी बात, आर अश्विन की वापसी का किया समर्थन

News State Bureau  |   Updated On : April 10, 2019 06:10:09 PM
World Cup टीम के चयन को लेकर गौतम गंभीर ने कही बड़ी बात

World Cup टीम के चयन को लेकर गौतम गंभीर ने कही बड़ी बात (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

एम.एस.के प्रसाद के नेतृत्व में राष्ट्रीय चयनकर्ता मुंबई में 15 अप्रैल को एक बैठक करके इंग्लैंड एंड वेल्स में होने वाले 2019 विश्व कप (World Cup 2019) के लिए भारतीय टीम चुनेंगे. विश्व कप (World Cup 2019) के लिए सभी देशों को 23 अप्रैल तक अपनी टीम की सूची भेजनी है और चयनकर्ता इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल (IPL)) के 12वें संस्करण में कुछ खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखने के लिए इंतजार कर रहे हैं. इससे पहले पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने विश्व कप (World Cup 2019) की भारतीय टीम को लेकर अपनी सलाह दी है. गौतम गंभीर ने विश्व कप (World Cup 2019) की 15 सदस्यीय टीम में रविचंद्रन रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) की वापसी को लेकर समर्थन किया है.

गौतम गंभीर ने समर्थन करते हुए कहा कि ऑफ स्पिनर गेंदबाज आर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) टीम के लिए काफी उपयोगी साबित हो सकते हैं.

और पढ़ें: IPL 12: कोलकाता के खिलाफ मिली जीत पर फिर भी पिच से नाराज हैं धोनी, जानें क्या कहा

गौतम गंभीर ने कहा,' विश्व कप (World Cup 2019) की टीम में आर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को शामिल किया जाना चाहिए. उनके पास इंग्लैंड में खेलने और 2 विश्व कप (World Cup 2019) में टीम का हिस्सा होने की अनुभव है जो भारतीय टीम को विश्व कप (World Cup 2019) जिताने में काफी सहयोगी साबित हो सकता है.'

माना जा रहा है कि टीम में दो कलाई के स्पिनर चहल और कुलदीप यादव होंगे और ऑफ स्पिनर के रूप में रविंद्र जडेजा को टीम का हिस्सा बनाया जा सकता है. हालांकि श्रेयस गोपाल का स्ट्राइक रेट, बोलिंग एवरेज और इकॉनमी रेट काफी अच्छा है फिर भी अनुभव के मामले में वह पीछे हैं.

और पढ़ें: विराट कोहली के नाम दर्ज हुआ एक और रिकॉर्ड, लगातार तीसरी बार मिला यह सम्मान

रविचंद्रन रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) अब तक 111 वनडे और 2011-2015 में दो बार वर्ल्ड कप खेल चुके हैं. अब देखना है कि कि चयनकर्ताओं के लिए आईपीएल (IPL) का प्रदर्शन कितना मायने रखता है. हालांकि मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) का प्रदर्शन किंग्स XI पंजाब के लिए फायदेमंद रहा.

बता दें कि रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने आखिरी बार जून 2017 में एंटिगा में वेस्ट इंडीज के खिलाफ वनडे मैच खेला था. वह टेस्ट क्रिकेट के शुरुआती गेंदबाजों में शामिल रहते हैं. इस आईपीएल (IPL) में मांकडिंग को लेकर भी रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) काफी चर्चा में रहे.

और पढ़ें: IPL 12: रसेल को बल्ले का खामेश रखने वाले दीपक चहर ने बनाया खास रिकॉर्ड

रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) अपनी टीम में अब तक सबसे ज्यादा 7 विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं. आईपीएल (IPL)-12 उनकी इकॉनमी 7.37 और बोलिंग एवरेज 25.28 का है. अभी तक युजवेंद्र चहल और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के श्रेयस गोपाल इस आईपीएल (IPL) में रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) से ज्यादा विकेट लेने वाले स्पिनर हैं.

First Published: Apr 10, 2019 06:09:12 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो