INDW vs SAW: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 6 रनों से हराया, 3-0 से जीती सीरीज

Sunil Chaurasia  |   Updated On : October 14, 2019 04:23:47 PM
भारतीय महिला क्रिकेट टीम

भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Photo Credit : https://twitter.com/ICC )

New Delhi:  

वडोदरा के रिलायंस स्टेडियम में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका को एक रोमांचक मुकाबले में 6 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही भारत ने तीन मैचों की सीरीज 3-0 से क्लीन स्वीप कर ली. यहां भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. भारत की शुरुआत काफी खराब रही और महज 5 रन के कुल स्कोर पर ही दोनों सलामी बल्लेबाद प्रिया पूनिया और जेमिमाह रोड्रिग्स आउट होकर पवेलियन लौट गए.

ये भी पढ़ें- हवा में ही क्रैश हो गया विमान, लेकिन यमराज को टोपी पहनाकर कुछ इस तरह बच गए दोनों लोग

भारत के लिए हरमनप्रीत कौर ने सबसे ज्यादा 38 रनों की पारी खेली. कौर के अलावा शिखा पांडेय ने भी 35 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली. भारतीय टीम 45.5 ओवर में 146 रनों पर ढेर हो गई. दक्षिण अफ्रीका के लिए मैरिजन कैप ने 3, शबनिम इस्माइल ने 2, अयबोंगा खाका ने 2, स्यून लूस ने 1, तुमी सेखुखुने ने 1 और नोंदुमिसो शांगसे ने 1 विकेट चटकाया.

ये भी पढ़ें- अल्लाह का करिश्मा.. मछली के शरीर पर लिख दिया अपना नाम, कैराना के शख्स ने लगाई इतनी बोली

भारतीय टीम से मिले 147 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम ने जबरदस्त संघर्ष किया और भारतीय टीम को जबरदस्त टक्कर थी. हालांकि मेहमान टीम लक्ष्य तक पहुंचने से पहले ही 48 ओवर में 140 रन बनाकर ढेर हो गई. दक्षिण अफ्रीका के लिए मैरिजन कैप ने सर्वाधिक 29 रन बनाए.

ये भी पढ़ें- कतर से आए शख्स ने अंडरवियर में छिपा रखी थी ऐसी चीज, सच्चाई जान दंग रह गए दिल्ली एयरपोर्ट के अधिकारी

स्यून लूस ने 24 और सलामी बल्लेबाज लौरा वोल्वार्ड्ट ने 23 रनों का योगदान दिया. भारत के लिए एकता बिष्ट ने 3, दीप्ति शर्मा ने 2 और राजेश्वरी गायकवाड़ ने 2 विकेट चटकाए. जबकि मानसी जोशी, हरमनप्रीत कौर और जेमिमाह रोड्रिग्स को एक-एक विकेट मिला.

First Published: Oct 14, 2019 04:23:47 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो