logo-image

IND vs WI : वेस्टइंडीज सीरीज से कटेगा शुभमन गिल का पत्ता? ये युवा बल्लेबाज कर सकता है ओपनिंग

India vs West Indies 2023 : टीम इंडिया जुलाई में वेस्टइंडीज के दौरे पर जाएगी. यहां टीम इडिया दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी.

Updated on: 30 Jun 2023, 06:17 PM

नई दिल्ली:

India vs West Indies 2023 : वनडे वर्ल्ड कप और एशिया कप से पहले टीम इंडिया जुलाई में वेस्टइंडीज का दौरा करेगी. जहां टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ दो 2 टेस्ट 3 वनडे और 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. BCCI ने टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. जबकि टी20 का ऐलान होना अभी बाकी है. बता दें कि इस सीरीज से पहले शुभमन गिल (Shubman Gill) को लेकर काफी सवाल किए जा रहे हैं. आइए जानते हैं कि पूरा मामला क्या है?   

दरअसल, शुभमन गिल इस समय टीम इंडिया में ओपनर की भूमिका निभा रहे हैं. वह तीनों फॉर्मेट में भारत के लिए ओपनिंग कर रहे हैं. गिल इस दौरान वनडे और टी20 फॉर्मेट में तो अपने खेल से प्रभावित किया है लेकिन टेस्ट में वह टीम को एक अच्छी शुरुआत दिलाने में सफल नहीं रहे हैं. टेस्ट में गिल का विदेशी जमीन पर रिकॉर्ड और खराब है. ऐसे में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट में टीम मैनेजमेंट और कप्तान रोहित शर्मा शुभमन गिल की जगह युवा खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल को मौका दे सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 के लिए BCCI सभी स्टेडियम को देगी 50-50 करोड़ रूपये, जानें क्या है वजह

गौरतलब है कि शुभमन गिल ने जब से टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया है वह तीनों फॉर्मेट में ओपनिंग कर रहे हैं. टी20 और वनडे में उनका प्रदर्शन शानदार रहा है. उन्होंने कई कमाल की पारियां खेली है, लेकिन टेस्ट में उनका बल्ला खामोश रहा है. गिल ने अब तक 16 टेस्ट मैच खेले हैं. इस दौरान उनके बल्ले से सिर्फ 32 की औसत से 921 रन निकले हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs PAK : 'कोहली के साथ मैदान पर कोई था..', T20 WC 2022 को लेकर अश्विन का चौंकाने वाला खुलासा