BREAKING NEWS
  • झारखंड विधानसभा चुनावः लोजपा ने 5 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की- Read More »
  • बिहार-झारखंड की ताज़ा खबरें, 14 नवंबर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़- Read More »
  • Today History: आज ही के दिन WHO ने एशिया के चेचक मुक्त होने की घोषणा की थी, जानें आज का इतिहास- Read More »

जब नीली जर्सी में Team India से मिलने पहुंचे राहुल द्रविड़, क्‍या ऋषभ पंत सुधरेंगे!

News State Bureau  |   Updated On : September 21, 2019 12:39:36 PM
टीम इंडिया के अभ्‍यास सत्र में पहुंचे राहुल द्रविड़, फोटो बीसीसीआई

टीम इंडिया के अभ्‍यास सत्र में पहुंचे राहुल द्रविड़, फोटो बीसीसीआई (Photo Credit : )

New Delhi:  

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले तीसरे और आखिरी T-20 मैच से पहले मैदान पर प्रैक्‍टिस कर रही भारतीय टीम से मिलने दिग्‍गज क्रिकेटरों में शुमार राहुल द्रविड़ पहुंच गए. इससे पूरी टीम में खुशी का माहौल बन गया. राहुल द्रविड़ ने बल्‍लेबाजों को टिप्‍स दिए और सबसे मिलकर बातें की.

यह भी पढ़ें ः भारत आ रहे दक्षिण अफ्रीकी कप्‍तान फाफ डू प्लेसी के साथ हुआ कुछ ऐसा कि सब कुछ गलत हो गया

इस दौरान द्रविड़ उसी तरह की नीली जर्सी में दिखे, जिसे पहन कर वे भारतीय टीम के लिए खेला करते थे. अब सवाल यही है कि कभी विकेट कीपर और बल्‍लेबाजी की महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाने वाले राहुल द्रविड़ ने ऋषभ पंत को भी कुछ ज्ञान दिया है ताकि वे लापरवाही भरे शॉट न खेलें और टीम के प्रति अपनी जिम्‍मेदारी भी निभाएं. 

यह भी पढ़ें ः ट्रक से लोकल मैच खेलने जाता था यह क्रिकेट खिलाड़ी, आज है टीम इंडिया का स्‍टार, क्‍या आप जानते हैं नाम

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रविवार को 22 सितंबर को तीसरा T-20 मैच बेंगलुरु के चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में खेला जाएगा. भारतीय टीम शुक्रवार को ही बेंगलुरु पहुंच गई और अभ्‍यास किया. इसी दौरान राहुल द्रविड़ वहां पहुंचे और खिलाड़ियों से मुलाकात की. भारत इस सीरीज का एक मुकाबला अपने नाम कर चुका है इस सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए हुए है. पहला मैच धर्मशाला में होना था, लेकिन यह बारिश के कारण धुल गया था. अब भारत की नजरें दूसरा मैच जीतकर सीरीज पर कब्‍जा करने की ओर हैं.

यह भी पढ़ें ः वाह कपिल वाह! 100 गोल्‍फरों को पीछे छोड़कर जीता बड़ा खिताब

राहुल द्रविड़ ने अभ्‍यास कर रहे खिलाड़ियों से मुलाकात की और उन्‍हें महती जानकारी दी, ताकि वे अपने खेल में सुधार कर सकें. इस दौरान द्रविड़ ने विकेट कीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत के साथ भी काफी समय बिताया और उन्‍हें विकेट कीपरिंग के साथ साथ बल्‍लेबाजी में भी सुधार के लिए टिप्‍स दिए. हालांकि इसके बाद भी अब सवाल यही है कि क्‍या ऋषभ पंत राहुल द्रविड़ से कुछ सीख पाए हैं, या फिर वे फिर से अपनी लापरवाही जारी रखेंगे.

यह भी पढ़ें ः जोफ्रा आर्चर को मिला अच्‍छे प्रदर्शन का इनाम, ECB ने दिया केंद्रीय अनुबंध

इस संबंध में बीसीसीआई ने अपने ऑफीशियल ट्वीटर एकाउंट पर एक तस्‍वीर शेयर की है, जिसमें राहुल द्रविड़ और टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्‍त्री साथ साथ दिख रहे हैं. इसमें लिखा है कि (When two greats of Indian Cricket meet)जब भारतीय क्रिकेट के दो महान खिलाड़ी मिलते हैं. हालांकि दोनों को बराबरी का दर्जा दिए जाने पर क्रिकेट फैंस ने नाराजगी जताई है और इस ठीक नहीं माना. लोगों का कहना है कि राहुल द्रविड़ जरूर महान हैं, लेकिन उनकी तुलना किसी और किसी और से न की जाए तो ही ठीक है.

First Published: Sep 21, 2019 12:39:36 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो