BREAKING NEWS
  • Nude Photo Shoot: सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा है मराठी एक्ट्रेस का फोटोशूट, फैंस हुए बेकाबू- Read More »

महेंद्र सिंह धोनी के संन्‍यास पर पहली बार बोले हेड कोच रवि शास्‍त्री, जानें क्‍या कहा

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : October 10, 2019 08:39:51 AM
महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्‍ली :  

टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) फिलवक्‍त टीम के साथ नहीं हैं. विश्‍व कप के बाद से धोनी ने कोई भी मैच नहीं खेला है. पहले वे वेस्‍टइंडीज (India vs westindies) दौरे से दूर रहे, इसके बाद दक्षिण अफ्रीका (India vs south africa) के खिलाफ चल रही सीरीज से भी अपना नाम वापस ले लिया. यही नहीं, बांग्‍लादेश (India vs bangladesh) के खिलाफ होने वाली सीरीज में भी धोनी (MS Dhoni) का बल्‍ला मैदान पर नहीं दिखाई देगा. इस बीच अटकलें लगाई जाने लगी थी कि कहीं महेंद्र सिंह धोनी अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास (Mahendra Singh Dhoni retirement) तो नहीं लेने वाले. हालांकि अब इस तरह की चर्चाएं थम गई हैं, माना जा रहा है कि इस साल के अंत में जब वेस्‍टइंडीज (india vs westindies) की टीम भारत का दौरा करेगी, तब धोनी एक बार फिर मैदान पर दिखाई दे सकते हैं. 

यह भी पढ़ें ः पाकिस्‍तान की फजीहत के बाद, रमीज राजा ने कह दी बड़ी बात, पढ़ें यह रिपोर्ट

पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी  (former captain Mahendra Singh Dhoni) के संन्‍यास को लेकर कई पूर्व और वर्तमान क्रिकेटरों ने अपनी बात रखी है, लेकिन टीम के हेड कोच रवि शास्‍त्री (head coach ravi shastri) ने अभी तक इस पर अपना मुंह नहीं खोला था, अब हेड कोच (team india head coach)ने विस्‍तार से अपनी बात रखी. रवि शास्‍त्री (ravi shastri) ने साफ तौर पर कहा कि धोनी को मैदान में कब टीम के साथ उतरना है, इसका फैसला धोनी को ही करना है.

यह भी पढ़ें ः क्‍या बेन स्‍टोक्‍स (Ben Stokes) की पत्‍नी ने उन्‍हें मारा है तमाचा, अब सामने आई हकीकत

अंग्रेजी अखबार द हिंदू (the hindu) को दिए गए एक इंटरव्‍यू में हेड को रवि शास्‍त्री ने कहा कि विश्‍व कप के बाद से उनकी महेंद्र सिंह धोनी से कोई मुलाकात नहीं हुई है. अपनी बात आगे बढ़ाते हुए शास्‍त्री ने कहा कि धोनी टीम में वापसी करना चाहते हैं कि नहीं, यह फैसला धोनी को ही लेना है. रवि शास्‍त्री ने कहा कि अगर धोनी को फिर से मैच खेलना है तो उन्‍हें क्रिकेट खेलना शुरू करना होगा. उसके बाद ही पता चल पाएगा कि वे टीम में वापसी करते हैं कि नहीं. बोले कि उन्‍हें नहीं लगता की विश्‍व कप के बाद धोनी ने खेलना शुरू किया है. रवि शास्‍त्री ने कहा कि अगर धोनी वापसी करना चाहते हैं तो वे चयनकर्ताओं को इसकी जानकारी दे देंगे. उसके बाद चयनकर्ता फैसला लेंगे.

यह भी पढ़ें ः IND VS SA : पुणे टेस्‍ट पर मंडराए बादल, जानें कैसा रहेगा मैच के दौरान मौसम

एक दिवसीय मैचों में नंबर चार पर खेलने को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में शास्‍त्री ने कहा कि कोहली को नंबर तीन की बजाय नंबर चार पर खिलाया जा सकता है, यह बहुत आसान फैसला होगा. तब हमारे पास दुनिया का सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज नंबर चार पर खेल रहा होगा, लेकिन इसमें समय लगता है. उन्‍होंने कहा कि श्रेयस अय्यर ने हाल के दिनों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. वह नंबर चार पर खेल सकते हैं.

यह भी पढ़ें ः दक्षिण अफ्रीका नहीं, अब इस टीम से खेलेंगे हाशिम अमला, जानें क्‍या है मामला

टीम इंडिया के हालिया प्रदर्शन पर रवि शास्‍त्री ने कहा कि यह टीम इंडिया है, न कि किसी व्‍यक्‍तिगत की. कुछ कठिन फैसले हमें लेने होते हैं. हेड कोच बोले कि सोचिए सिडनी में आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट में एक पारी में पांच विकेट लिए थे, इसके बाद भी वे अभी तक कोई टेस्‍ट नहीं खेल पाए हैं. जिस खिलाड़ुी ने अच्‍छा प्रदर्शन किया हो, उसे यह कहना कि आप टीम में नहीं खेल रहे हैं, मुश्‍किल होता है, लेकिन फैसले लेने होते हैं.

यह भी पढ़ें ः टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास के बाद अब इस टीम के लिए खेलेगा यह खतरनाक तेज गेंदबाज

जब उनसे पूर्व सलामी बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग और हाल में टेस्‍ट में भारतीय पारी की शुरुआत करने वाले रोहित शर्मा के बीच समानता की बात पूछी गई तो उन्‍होंने कहा कि दोनों ही विध्‍वंसक हैं. दोनों में ही बड़ी पारी खेलने की क्षमता है, वे टीम को एक टेम्‍पो दे देते हैं, जिसके बाद टीम उसी लाइन पर आगे बढ़ती है. भारतीय टीम के शानदार ऑलराउंडर और बेहतरीन फील्‍डर रविंद्र जडेजा के बारे में टिप्‍पणी करते हुए रवि शास्‍त्री ने कहा कि वे बेहतरीन टीम मैन हैं. जडेजा ने अपनी क्षमताओं का अहसास किया है. बोले कि विश्‍व कप के सेमीफाइनल में उन्‍होंने बेहतरीन पारी खेली है.

First Published: Oct 09, 2019 01:59:23 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो