logo-image

विराट कोहली-रोहित शर्मा झगड़े पर बोले वीरेंद्र सहवाग, कहा- मेरे और धोनी के बीच भी...

भारतीय क्रिकेट टीम के दो दिग्‍गजों के बीच झगड़े और कहासुनी की बातें पिछले लंबे अर्से से कही जा रही हैं.

Updated on: 31 Aug 2019, 09:30 AM

नई दिल्‍ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के दो दिग्‍गजों के बीच झगड़े और कहासुनी की बातें पिछले लंबे अर्से से कही जा रही हैं. विश्‍व कप क्रिकेट के सेमीफाइनल में न्‍यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद कहा जाने लगा कि कप्‍तान विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच मनमुटाव है. दोनों की आपस में नहीं बन रही है. हालांकि दोनों ने इस बात को कभी नहीं माना, यहां तक कि बड़े बड़े खिलाड़ी भी इस बात को अफवाह बताते हुए खारिज करते रहे. टीम के हेड कोच रवि शास्‍त्री भी इससे इन्‍कार ही करते आ रहे हैं. अब भारतीय टीम के एक और पूर्व बल्‍लेबाज ने इस पुरे मामले पर टिप्‍पणी की है. पूर्व सलामी बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि वे काफी समय से कप्‍तान और उप कप्‍तान के बीच झगड़े की बात सुन रहे हैं. 

यह भी पढ़ें ः अद्भुत : भारतीय खिलाड़ी ने 40 गेंद पर ठोंके 105 रन, T-20 क्रिकेट में अब तक की सबसे बड़ी जीत

वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच झगड़े की जो बातें कही जा रही हैं, वह पूरी तरह से बेबुनियाद हैं. उन्‍होंने कहा कि इस तरह की बातें करना पूरी तरह से मूर्खतापूर्ण है. एक अंग्रेजी अखबार से बात करते हुए सहवाग ने कहा कि इस बात का कोई सुबूत नहीं है कि दोनों के बीच झगड़ा है.

यह भी पढ़ें ः क्रिकेट के मैदान से दूर गोल्‍फ की स्‍टिक के साथ दिखे महेंद्र सिंह धोनी, यह खिलाड़ी भी रहा साथ में

वीरेंद्र सहवाग ने अपनी समय को याद करते हुए कहा कि उनके और कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए भी ऐसा ही कुछ कहा जाता था. जबकि ऐसा कुछ हुआ ही नहीं था. उन्‍होंने साफ किया कि उन्‍हें नहीं पता कि इस तरह की बातें मीडिया तक कौन पहुंचाता है, लेकिन ऐसी बातें करना व्‍यर्थ है. उन्‍होंने उदाहरण देते हुए कहा कि एक घर में अगर चार लोग रहते हैं तो जरूरी नहीं कि वे साथ साथ घूमने जाएं या सारे काम साथ ही करें, लेकिन घर में जब कोई समारोह होता है तो वे साथ साथ दिखते हैं. इसका मतलब यह नहीं कि घर वालों की आपस में नहीं बन रही है. उन्‍होंने कहा कि विराट और रोहित के बीच झगड़े के कोई ठोस सुबूत नहीं हैं.

यह भी पढ़ें ः 300 विकेट और 6000 रन बनाने का दुर्लभ रिकार्ड, फिर भी भारतीय क्रिकेट टीम में नहीं मिल रही जगह, जानें कौन है वह खिलाड़ी

इससे पहले 2012 में महेंद्र सिंह धोनी और वीरेंद्र सहवाग साथ साथ खेलते थे, तब भी दोनों के बीच ऐसी बातें सामने आई थीं. कहा जाता था कि दोनों में आपसी मनमुटाव है. कहा जाता था कि धोनी नहीं चाहते कि वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर और गौतम गंभीर टीम में न रहें. इन्‍हें टीम से हटाने के लिए धोनी ने चयनकर्ताओं से भी बात की है, यह भी अफवाह उड़ी थी. धोनी पर बनी फिल्‍म महेंद्र सिंह धोनी द अनटोल्‍ड स्‍टोरी में भी इस बात को हल्‍के तरीके से दिखाया गया था, लेकिन खिलाड़ियों के नाम उस फिल्‍म में भी नहीं बताए गए थे. इस पर अपनी बात रखते हुए सहवाग ने कहा कि उनके और धोनी के बीच भी ऐसी ही बातें की जाती थी, लेकिन उसमें जरा सी भी सच्‍चाई नहीं थी, यह सिर्फ अफवाह थी. न जानें किसने इस तरह की बातें उड़ाई और लोग इसे सच मानने लगे.