BREAKING NEWS
  • DHONI vs KOHLI: जानें कौन है असली चैंपियन, हम नहीं बल्कि आंकड़े उठाएंगे सच्चाई से पर्दा- Read More »

विराट कोहली ने जड़ा अर्द्धशतक, पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली को पीछे छोड़ा

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : October 10, 2019 11:04:32 AM
सौरव गांगुली और विराट कोहली

सौरव गांगुली और विराट कोहली (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्‍ली :  

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज से पुणे में दूसरा टेस्‍ट मैच (IND vs SA 2nd Test)शुरू हो गया है. भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने पहले टेस्‍ट की तरह ही इस बार भी टॉस जीता और पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया. भारत की शुरुआत हालांकि अच्‍छी नहीं रही. पहले मैच की दोनों पारियों में शतक जड़ने वाले सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा इस बार कामयाब नहीं हो सके और कुल 14 रन बनाकर ही आउट हो गए. उधर इस मैच में जैसे ही टॉस हुआ विराट कोहली ने एक और कीर्तिमान दर्ज कर लिया. भारतीय कप्तान विराट कोहली 50 टेस्ट मैचों में कप्तानी करने वाले दूसरे भारतीय बन गए हैं. इस मैच से पहले विराट कोहली पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (बतौर कप्तान 49 टेस्ट) के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर थे, लेकिन अब उन्‍होंने 50 मैच में कप्‍तानी कर ली है. इस तरह से विराट ने सौरव गांगुली को पीछे छोड़कर पचासा पूरा कर लिया है. 

यह भी पढ़ें ः IND vs SA, 2nd Test day 1 LIVE updates : भारत को पहला झटका, रोहित शर्मा आउट

कोहली और गांगुली से पहले पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 2008 से 2014 तक 60 टेस्ट मैचों में भारत के लिए कप्तानी की है. भारतीय टीम ने विशाखापट्टनम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 203 रनों से जीत दर्ज की थी और वह तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे है.

यह भी पढ़ें ः जसप्रीत बुमराह को आईपीएल में खेलते देख रो पड़ीं थीं उनकी मां, जानें क्‍यों

भारत ने तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. अब भारत की कोशिश होगी कि दूसरा टेस्‍ट जीतकर इस सीरीज में अजेय बढ़त बनाई जाए, वहीं दक्षिण अफ्रीका सीरीज में बचे रहने के लिए इस मैच को जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर करने के इरादे से मैदान में उतरेगी. हालांकि इस मैच में एक बार फिर बारिश खलल डाल सकती है. आज पहले दिन का खेल तो शुरू हो गया और खेल चल भी रहा है. लेकिन आने वाले दिनों में मौसम खराब हो सकता है. इस बात की ज्‍यादा संभावना नहीं दिख रही है कि मैच पूरे पांच दिन तक चल सके.

यह भी पढ़ें ः T-20 की 10वीं हैट्रिक, इस नामालूम से खिलाड़ी ने किया बड़ा कमाल, पढ़ें पूरी डिटेल

दक्षिण अफ्रीका के साथ खेली जा रही टेस्‍ट सीरीज के पहले मैच में भारत ने शानदार 203 रन से जीत दर्ज की थी. इस मैच में बतौर सलामी बल्‍लेबाज हिटमैन रोहित शर्मा ने दोनों पारियों में शतक ठोका था, वहीं दूसरे सलामी बल्‍लेबाज मयंक अग्रवाल ने तो पहली ही पारी में दोहरा शतक ठोक दिया था. अब दोनों टीमें एक बार फिर आमने सामने हैं.
दोनों टीमों के बीच जब T-20 सीरीज खेली जा रही थी, तब भी धर्मशाला का पहला मैच बारिश के कारण धुल गया था. वहीं अभ्‍यास मैच में भी बरिश ने खलल डाला था.

First Published: Oct 10, 2019 11:04:32 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो