logo-image

IND vs WI 1st Test: 81 गेंदों पर कोहली के बल्ले से आई पहली बाउंड्री तो इस तरह किया सेलिब्रेट Watch

वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमनिका में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन 81वीं गेंदों को सामना करने के बाद विराट कोहली ने पहली बाउंड्री लगाई.

Updated on: 14 Jul 2023, 10:10 AM

नई दिल्ली:

Virat Kohli IND vs WI 1st Test : भारत और वेस्टइंडीज के बीच में खेले जा रहे डोमिनिका टेस्ट का दूसरा दिन भी भारत के नाम रहा. दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 312 रन बना लिए हैं. इस तरह भारत ने वेस्टइंडीज के पहले पारी 150 रनों के जवाब में 162 रनों की बढ़त हासिल कर ली है. दिन के आखिरी सेशन में यशस्वी जायसवाल और विराट कोहली ने पारी को आगे बढ़ाया. दोनों के बीच 72 रनों की साझेदारी हुई. दिन का खेल खत्म होने पर यशस्वी 143 रन और विराट कोहली 36 रन बनाकर नाबाद हैं. इस बीच एक ऐसा नजारा देखने को मिला जो शायद ही कभी देखने को मिलता है. दरअसल इस मैच के दूसरे दिन 81 गेंदों के सामने करने के बाद विराट कोहली के बल्ले से चौका आया जिसे कोहली सेलिब्रेट करते नजर आए.

भारत के लिए ओपनिंग करने उतरे और अपना पहला टेस्ट खेल रहे यशस्वी जायसवाल ने दूसरे दिन कमाल का प्रदर्शन करते हुए अपना डेब्यू शतक लगाया. वह अभी भी  143 रन बनाकर नाबाद हैं, जबकि इस दौरान विराट कोहली भी फॉर्म में नजर आए. हालांकि उन्होंने अपनी पहली बाउंड्री के लिए 81 गेंदों का सामना करना पड़ा. कोहली ने कवर की ओर एक शानदार शॉट लगाया जो चार रन के लिए बाउंड्री के बाहर गई. इसके बाद कोहली इसे सेलिब्रेट करते नजर आए. 

भारत के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाना वाले 5वें खिलाड़ी बने कोहली

डोमिनिका टेस्ट के दूसरे दिन विराट कोहली ने टेस्ट में अपना 8504 रन पूरे किए. इसी के साथ वह भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में पांचवें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने इस मामले में वीरेन्द्र सहवाग को पीछे छोड़ दिया है. भारत के लिए टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी की बात करें तो सचिन तेंदुलकर टॉप पर हैं. सचिन तेंदुलकर के नाम 15921 रन दर्ज है. वह टेस्ट इतिहास के सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. जबकि राहुल द्रविड़ 13265 रनों के साथ दूसरे नंबर पर हैं.