logo-image

Dean Elgar : रोहित-विराट ने डीन एल्गर के आखिरी टेस्ट को बनाया यादगार, दिया स्पेशल गिफ्ट

Dean Elgar : केपटाउन टेस्ट मैच डीन एल्गर के करियर का आखिरी टेस्ट रहा. इस मैच के खत्म होने के बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली ने उन्हें स्पेशल गिफ्ट दिया...

Updated on: 04 Jan 2024, 10:12 PM

नई दिल्ली:

Dean Elgar : भारत-साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज के खत्म होने के साथ ही पूर्व अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर का टेस्ट करियर भी खत्म हो गया है. इस सीरीज के शुरू होने से पहले ही उन्होंने टेस्ट से रिटायरमेंट का ऐलान किया था. केपटाउन टेस्ट उनके करियर का आखिरी टेस्ट रहा. मैच खत्म होने के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने एल्गर को स्पेशल गिफ्ट देते हुए इस मौके को और खास बनाया. 

विराट-रोहित ने Dean Elgar को गिफ्ट की जर्सी

केपटाउन टेस्ट में कार्यवाहक कप्तान रहे डीन एल्गर (Dean Elgar) ने अपने टेस्ट करियर का आखिरी मैच खेला. चूंकि, भारत-साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज से पहले ही उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था. मैच खत्म होने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने सभी खिलाड़ियों द्वारा साइन की गई भारतीय जर्सी डीन एल्गर को तौहफे में दी, जबकि विराट ने अपनी जर्सी उन्हें गिफ्ट की. खुद बीसीसीआई ने विराट कोहली और रोहित शर्मा के साथ Dean Elgar की तस्वीर को शेयर किया है, जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा- 'स्पिरिट ऑफ क्रिकेट'

बताते चलें, डीन एल्गर ने सेंचुरियन टेस्ट में शतक लगाया था. मगर, केपटाउन टेस्ट में वह कुछ खास नहीं कर सके और जहां पहली पारी में वह 4 रन बनाकर आउट हुए, वहीं दूसरी पारी में उन्होंने 12 रन बनाए. हालांकि, सीरीज में वह सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे, क्योंकि उन्होंने 3 पारियों में 67 के औसत से 201 रन बनाए.

ये भी पढे़ं : Rohit Sharma : 'भारत में आकर भी..' पिच पर किचकिच करने वालों को रोहित शर्मा ने दिया करारा जवाब

कैसा रहा डीन एल्गर का करियर?

Dean Elgar ने साउथ अफ्रीका के लिए 84 मुकाबले खेले, जिसमें उन्होंने 37.02 के औसत से 5146 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 13 शतक निकले. इसके अलावा, एल्गर ने 8 वनडे मैच भी खेले, जिसमें वह कुछ खास नहीं कर सके. उन्होंने आखिरी वनडे मैच 2018 में खेला था. इसके बाद से ही वह टेस्ट स्पेसलिस्ट प्लेयर के रूप में अफ्रीकी टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. डीन एल्गर को साल 2017 में टेस्ट टीम की कमान सौंपी गई थी. Dean Elgar की कप्तानी में अफ्रीकी टीम ने 17 मुकाबले खेले, जिसमें से 9 मैच जीते औ 7 मैचों में हार का सामना करना पड़ा. वहीं 1 मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ.