BREAKING NEWS
  • महाराष्‍ट्र में राष्‍ट्रपति शासन लगाने की अटकलों पर राजभवन ने लगाया विराम- Read More »

महेंद्र सिंह धोनी की गैर-मौजदूगी में इस खिलाड़ी को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी, विराट ने दिया बड़ा बयान

आईएएनएस  |   Updated On : September 24, 2019 07:26:25 PM
विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी

विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

रोहित शर्मा एक बेहतरीन कप्तान हैं इस बात से सभी अच्छी तरह वाकिफ हैं. उन्होंने अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का तीन बार विजेता बनाया है. भारतीय टीम की कप्तानी भी उन्होंने जब-जब की है सफलता ही हाथ लगी है. रिकार्ड इस बात की गवाही देते हैं. अब टीम के कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री ने रोहित से कहा है कि वह महेंद्र सिंह धोनी की गैरमौजूदगी में टीम के फैसलों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें. टीम के उप-कप्तान रोहित को हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की टी-20 सीरीज में कई बार गेंदबाजों के पास जाकर उनसे बातें करते देखा जा सकता था.

ये भी पढ़ें- तो क्या पैसे लेकर पाकिस्तान जा रही है श्रीलंका क्रिकेट टीम? पीसीबी ने दी सफाई

टीम प्रबंधन में मौजूद एक सूत्र ने कहा कि विकेट के पीछे सलाह देने के लिए धोनी टीम में नहीं हैं. ऐसे में कप्तान और कोच को लगता है कि रोहित अगर गेंदबाजों के साथ अपने विचार साझा करें तो काफी मदद होगी. उन्होंने कहा, "आप नहीं चाहते कि ज्यादा लोग आगे रहें और काम बिगड़ जाए. सही संतुलन बनाए रखने की हमेशा जरूरत होती है. मैच के बीच में युवाओं को असमंजस की स्थिति में डालना सही नहीं है. कोहली और धोनी टीम के खिलाड़ियों को मार्गदर्शन दे रहे थे. धोनी की अनुपस्थिति में महसूस किया जा रहा है कि रोहित को युवाओं से लगातार बात करनी चाहिए और मैदान पर ज्यादा सक्रिय रहना चाहिए."

ये भी पढ़ें- भारत और दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह, इस गेंदबाज को मिली एंट्री

उन्होंने कहा, "रोहित टीम का के लिए रणनीति बनाने वाले समूह का हिस्सा हैं और ऐसा पहली बार नहीं होगा कि वह खिलाड़ियों से अपने विचार साझा करेंगे. कप्तान और कोच उन पर विश्वास करते हैं. जब एक सीनियर खिलाड़ी गेंदबाजों को समझता है तो यह टीम के लिए अच्छा होता है." रोहित के साथ खेलने वाले एक युवा ने कहा कि रोहित कप्तान की तरह की युवा खिलाड़ियों का साथ देते हैं.

ये भी पढ़ें- WWE में जलवा बिखेरेगा उत्तर प्रदेश का ये पहलवान, यहां पढ़ें एक्सक्लूसिव इंटरव्यू

उन्होंने कहा, "आपको अपने बारे में कई बातें महसूस हो सकती हैं, लेकिन सीनियर जब मदद करते हैं तो इससे काफी मदद मिलती है. चाहे कोहली भाई हों या रोहित भाई, यह दोनों आपको अपना खेल खेलने की स्वतंत्रता देते हैं. यह लोग अपने आप को आप पर हावी नहीं करते हैं. रोहित भाई भी मैदान पर सिर्फ आपको सुझाव देते हैं जो काम कर सकते हैं. इसके बाद यह आप पर निर्भर है कि आप उसे मानें या नहीं."

First Published: Sep 24, 2019 07:26:25 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो