BREAKING NEWS
  • Indian Railway: दिवाली और छठ के लिए नहीं मिला कन्फर्म टिकट तो घबराएं नहीं, इन नई ट्रेनों में करा सकते हैं रिजर्वेशन- Read More »
  • अकाल तख्त (Akal Takht) प्रमुख बोले- बैन हो आरएसएस मोहन भागवत (RSS Chief Mohan Bhagwat) का बयान देशहित में नहीं- Read More »
  • बिहार : डेंगू के मरीजों को देखने गए केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे पर दो युवकों ने फेंकी स्याही, देखें VIDEO- Read More »

BCCI ने घोषित किया टीम इंडिया का नया कोचिंग स्टाफ, विक्रम राठौड़ बने नए बल्लेबाजी कोच

News State Bureau  |   Updated On : August 22, 2019 09:45:00 PM
BCCI ने चुना टीम इंडिया को कोचिंग स्टाफ, विक्रम राठौड़ भी हुए शामिल

BCCI ने चुना टीम इंडिया को कोचिंग स्टाफ, विक्रम राठौड़ भी हुए शामिल (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

भारतीय टीम के मुख्य कोच के चयन के बाद अब सपोर्टिंग स्टाफ के लिए भी चयन पूरा हो चुका है. भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर की जगह पूर्व सलामी बल्लेबाज विक्रम राठौड़ (Vikram Rathore) को भारतीय क्रिकेट टीम का नया बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया है. जबकी आर श्रीधर को गेंदबाजी और फील्डिंग कोच के पद पर बरकरार रखा गया है. एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली सीनियर राष्ट्रीय चयनसमिति ने सहयोगी स्टाफ के इन तीनों महत्वपूर्ण पदों के लिये तीन नामों की सिफारिश की थी तथा हितों के टकराव से जुड़ी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद प्रत्येक वर्ग में जिन कोच के नाम शीर्ष पर हैं उन्हें नियुक्त किया जाएगा.

पचास वर्षीय विक्रम राठौड़ (Vikram Rathore) ने 1996 में भारत की तरफ से 6 टेस्ट और सात वनडे मैच खेले लेकिन उन्हें खास सफलता नहीं मिली. घरेलू क्रिकेट में हालांकि पंजाब की तरफ से उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया. वह कुछ साल पहले (2016) तक संदीप पाटिल की अगुवाई वाली सीनियर चयनसमिति के सदस्य थे.

और पढ़ें: IND vs WI: आखिर कौन हैं वेस्टइंडीज के लिए डेब्यू करने वाले शमर ब्रुक्स, देखें आंकड़े

विक्रम राठौड़ (Vikram Rathore) ने इससे पहले एनसीए बल्लेबाजी सलाहकार और अंडर-19 बल्लेबाजी कोच पद के लिये आवेदन किया था लेकिन उनका आवेदन रोककर रखा गया था क्योंकि उनके रिश्तेदार आशीष कपूर अंडर-19 चयनसमिति के अध्यक्ष हैं.

बीसीसीआई (BCCI) सीईओ राहुल जोहरी ने पत्रकारों से कहा, 'विक्रम विक्रम राठौड़ (Vikram Rathore) को पर्याप्त अनुभव है और हमें कोच के रूप में उनके कौशल पर विश्वास है. हम उन्हें किसी तरह का टकराव घोषित करने के लिये कहेंगे. '

चयनसमिति की सिफारिशों के अनुसार वर्तमान बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ दूसरे और इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज मार्क रामप्रकाश तीसरे नंबर पर हैं.

जोहरी ने कहा, 'टीम प्रबंधन की अपनी राय थी लेकिन हमें लगा कि सहयोगी स्टाफ में कुछ नये चेहरों की जरूरत है.'

और पढ़ें: IND vs WI: वेस्टइंडीज ने जीता टॉस, पर आंकड़े हैं विराट जीत के पक्ष में

मुंबई इंडियन्स के पूर्व फिजियो नितिन पटेल को फिर से राष्ट्रीय टीम का फिजियो बनाया गया है. वह इससे पहले 2011 में इस पद पर थे. इंग्लैंड के ल्यूक वुडहाउस को अनुकूलन कोच नियुकत किया गया है.

मौजूदा प्रशासनिक मैनेजर सुनील सुब्रहमण्यम को अपना पद गंवाना पड़ेगा. उन्हें वेस्टइंडीज दौरे के दौरान भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों के साथ दुर्व्यवहार करना महंगा पड़ा. सुब्रहमण्यम की जगह गिरीश डोंगरी को यह पद सौंपा गया है.

First Published: Aug 22, 2019 09:36:44 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो