BREAKING NEWS
  • देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) का दावा, महाराष्ट्र में बीजेपी जल्द बनाएगी स्थिर सरकार- Read More »
  • महाराष्ट्र में दोबारा चुनाव नहीं चाहते हैं, कांग्रेस के साथ बैठक के बाद लिया जाएगा उचित निर्णय: शरद पवार- Read More »

VIDEO : 142 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से मयंक अग्रवाल के सिर में लगी गेंद, देखिए फिर क्‍या मिला जवाब

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : October 12, 2019 11:56:23 AM
मयंक अग्रवाल के सिर में लगी गेंद

मयंक अग्रवाल के सिर में लगी गेंद (Photo Credit : bcci.tv )

नई दिल्‍ली :  

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्‍ट आज से पुणे में शुरू हो गया. इस मैच में भारत की स्‍थिति फिलहाल ठीक है. हालांकि भारत का पहला विकेट जल्‍द गिर गया, जब सलामी बल्‍लेबाज और पहले मैच की दोनों पारियों में शतक जड़ने वाले रोहित शर्मा जल्‍दी आउट हो गए. हालांकि इसके बाद दूसरे सलामी बल्‍लेबाज और पहले मैच में दोहरा शतक ठोकने वाले मयंक अग्रवाल ने संभलकर खेलते हुए अच्‍छी पारी खेली. भोजनकाल तक भारत ने एक विकेट खोकर 77 रन बना लिए थे. इसके बाद भी मयंक और दूसरे छोर पर चेतेश्‍वर पुजारा अच्‍छी बल्‍लेबाजी कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें ः भारतीय क्रिकेटर मनीष पांडे करेंगे शादी, यह फिल्‍म अभिनेत्री बनेगी उनकी दुल्‍हनिया, जानें कौन है वह

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत ने धीमी शुरुआत की. शुरुआत में गेंद हरकतें कर रही थी और इसी कारण दोनों सलामी बल्लेबाज संभल कर खेल रहे थे. ऐसी ही कागिसो रबादा की एक गेंद रोहित के बल्ले का बाहरी किनारा लेकर विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक के हाथों में चली गई. रोहित ने 35 गेंदों का सामना किया और सिर्फ एक चौका मारा.

यह भी पढ़ें ः IND VS SA : रोहित शर्मा सस्ते में आउट, मयंक अग्रवाल टिके, पढ़ें अब तक की रिपोर्ट

मैच के दौरान उस वक्‍त मैदान पर सनसनी फैल गई जब एक गेंद मयंक अग्रवाल के सिर में लगी. वह गेंद 142 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी गई थी. दक्षिण अफ्रीका की ओर से उनके गेंदबाज एनरिच नॉर्टजे ने एक सनसनाती हुई गेंद फेंकी. जो सीधे मयंक के मुंह की ओर से गई. मयंक ने उससे बचने के लिए सिर भी झुकाया, लेकिन गेंद सीधी उनके हेलमेट में आकर लगी. तेज गति से मयंक के हेलमेट में लगने के बाद गेंद पीछे की ओर गई. दक्षिण अफ्रीका के विकेट कीपर क्‍विंटन डिकॉक ने उसे पकड़ने की पुरजोर कोशिश की, लेकिन वे उसे नहीं पकड़ पाए.

यह भी पढ़ें ः जसप्रीत बुमराह और रोहित शर्मा को लेकर हेड कोच रवि शास्त्री ने कही बड़ी बात, पढ़ें पूरी खबर

डिकॉक ने तेजी दिखाते हुए गेंद का पीछा भी किया, लेकिन गेंद की रफ्तार इतनी तेज थी की डिकॉक वहां तक नहीं पहूंच सके और गेंद बाउंड्री के बाहर तक चली गई. अंपायर ने इस बाई का चार रन दिया. इसके बाद खेल कुछ सेकेंड के लिए रुका और मैदान पर टीम इंडिया के फिजियोथेरेपिस्‍ट आए और मयंक से बात की. चेक किया गया कि कहीं मयंक का हेलमेट टूटा तो नहीं है. सब ठीक होने के बाद खेल फिर से शुरू हुआ. इस बार मयंक की बारी थी, उन्‍होंने दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज को करारा जवाब दिया और एनरिच नॉर्टजे की गेंद को बाउंड्री के बाहर भेज दिया. मयंक के करारे जवाब से खुद गेंदबाज एनरिच नॉर्टजे और पूरी दक्षिण अफ्रीकी टीम सन्‍न रह गई.

First Published: Oct 10, 2019 02:15:42 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो