logo-image

Under-19 World Cup : ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में फिर भारत को हराया, अंडर19 वर्ल्ड कप के खिताब पर किया कब्जा

Under-19 World Cup IND vs AUS Final: अंडर19 वर्ल्ड कप के फाइनल में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 79 रनों से हराकर खिताब पर कब्जा जमाया है.

Updated on: 12 Feb 2024, 06:42 AM

नई दिल्ली:

IND vs AUS Final Match Report: आईसीसी टूर्नामेंट्स के नॉकआउट मैचों में टीम इंडिया की हार का सिलसिला जारी है. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को अंडर19 वर्ल्ड कप के फाइनल में हराया दिया है. इस तरह टीम छठी बार अंडर19 वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीत सकी. टीम इंडिया को जीत के लिए 254 रनों का टारगेट मिला था. लेकिन जवाब में टीम इंडिया ने 43.5 ओवर में 174 रनों पर सिमट गई. इस तरह टीम इंडिया को 79 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

ऑस्ट्रेलिया के 253 रनों के जवाब में टीम इंडिया के लिए आदर्श सिंह और अर्शिन कुलकर्णी ओपनिंग करने आए. भारत को पहला झटका 3 रनों के स्कोर पर लगा. कैलम ने टीम इंडिया को बड़ा झटका दिया. अर्शिन कुलकर्णी महज 3 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद लगातार विकेट आउट होने का सिलसिला जारी रहा. भारत ने  91 रनों के स्कोर पर 6 विकेट गंवा दिए थे.

यह भी पढ़ें: Glenn Maxwell ने T20I में मचाई तबाही, तूफानी शतक जड़ की रोहित शर्मा के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी

टीम इंडिया के बल्लेबाजों का फ्लॉप शो

मुशीर खान, उदय सहारन, सचिन दास और प्रियांशु मौलिया जैसे बल्लेबाजों उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन नहीं सके. टीम इंडिया के बल्लेबाज ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का सामना करने में सफल नहीं रहे. भारत लगातार विकेट गंवाता रहा. हालांकि, ओपनर आदर्श सिंह ने एक छोड़ पर मजबूती बनाई रखी थी, लेकिन दूसरे छोड़ से बल्लेबाजों के आउट होने का सिलसिला जारी रही. जिसके वजह से टीम इंडिया को 79 रनों से हार का सामना करना पड़ा. भारत के लिए आदर्श सिंह ने सबसे ज्यादा 77 गेंदों पर 47 रन बनाए.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: राजकोट टेस्ट में रोहित शर्मा रचेंगे इतिहास! धोनी को पीछे छोड़ने का मौका

ऑस्ट्रेलिया के लिए मेहेल बियर्डमैन और राफ मैकमिलन सबसे गेंदबाज रहे. मेहेल बियर्डमैन और राफ मैकमिलन ने 3-3 विकेट चटकाए. वहीं कैलम विल्डर ने 2 विकेट हासिल किए. जबकि चार्ली एंडरसन और टॉम स्ट्रेकर ने 1-1 को एक-एक सफलता मिली.