logo-image

U19 World Cup: टीम इंडिया ने श्रीलंका को किया चित, सेमीफाइनल की रेस में बरकरार

टीम इंडिया ने विमेन अंडर-19 वर्ल्ड के सुपर-6 के अपने अंतिम मैच में  श्रीलंका को सात विकेट से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद बरकरार रखी है. भारतीय महिला टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया...

Updated on: 22 Jan 2023, 10:57 PM

नई दिल्ली:

Women's Under-19 T20 World Cup: टीम इंडिया ने विमेन अंडर-19 वर्ल्ड के सुपर-6 के अपने अंतिम मैच में श्रीलंका को सात विकेट से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद बरकरार रखी है. भारतीय महिला टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी का न्यौता पाकर बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट खोकर 59 रन ही बना पाई. जवाब में भारतीय महिला टीम ने 7.2 ओवर में तीन विकेट खोकर 60 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया. टीम की जीत में पार्श्वी चोपड़ा (Parshavi Chopra) ने अहम भूमिका निभाई. 

भारतीय महिला टीम की तरफ से शेफाली वर्मा और श्वेता शेहरावत सलामी बल्लेबाजी करने आईं. दोनों खिलाड़ियों ने टीम को अच्छी शुरुआत दी. शेफाली वर्मा ने 10 गेंदों का सामना करते हुए 15 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से एक चौका और एक छक्का निकला. दूसरी सलामी बल्लेबाजी श्वेता शेहरावत ने 17 गेंदों का सामना करते हुए 13 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने दो चौके जड़े. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आईं ऋचा घोष चार रन बनाकर आउट हो गईं. नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने आईं सौम्या तिवारी ने 15 गेंदों का सामना करते हुए ताबडड़तोड़ 28 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने पांच बाउंड्री लगाई. 

यह भी पढ़ें: ICC Rankings: टीम इंडिया वनडे में भी बन सकती है नंबर वन, जानें कैसे

भारतीय महिला टीम की जीत में गेंदबाजों की अहम भूमिका रही. पार्श्वी चोपड़ा ने सबसे ज्यादा विकेट अपने नाम किया. उन्होंने चार ओवर की गेंदबाजी की पांच रन खर्च कर चार विकेट झटका. मन्नत कश्यप ने चार ओवर की गेंदबाजी की 16 रन खर्च कर दो विकेट लिया. अर्चना देवी ने चार ओवर की गेंदबाजी की 15 रन खर्च कर एक विकेट अपने नाम किया. तीतस साधू ने तीन ओवर की गेंदबाजी की 10 रन खर्च कर एक विकेट लिया.