logo-image

पीएम नरेंद्र मोदी और डोनाल्‍ड ट्रंप की यात्रा के दौरान मोटेरा स्टेडियम के बाहर प्रदर्शन की धमकी

मोटेरा स्थित स्टेडियम का 24 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और डोनाल्‍ड ट्रंप उद्घाटन करेंगे. दोनों नेता इस मौके पर सभा को संबोधित भी करेंगे.

Updated on: 18 Feb 2020, 11:10 AM

Ahmedabad:

आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के हाल के फैसले से नाखुश गुजरात कांग्रेस ने सोमवार को नवनिर्मित क्रिकेट स्टेडियम के बाहर 24 फरवरी को प्रदर्शन करने की धमकी दी, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक बड़े कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. मोटेरा स्थित इस स्टेडियम का 24 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और डोनाल्‍ड ट्रंप उद्घाटन करेंगे. दोनों नेता इस मौके पर सभा को संबोधित भी करेंगे.

यह भी पढ़ें ः क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने अब जीता दुनिया का यह बड़ा पुरस्‍कार

विपक्षी दल ने कहा कि यदि केंद्र अनुसूचित जाति/जनजाति समुदायों के लिए नौकरियों में आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के हाल के फैसले को लेकर उपयुक्त कदम उठाने में विफल रहता है तो वह इस स्टेडियम के बाहर प्रदर्शन करेगा. गुजरात कांग्रेस ने शीर्ष अदालत के पिछले सप्ताह के इस फैसले को लेकर सोमवार को सारंगपुर इलाके में ‘संविधान बचाओ’ रैली की. उच्चतम न्यायालय ने कहा है कि राज्य नियुक्तियों में आरक्षण देने के लिए बाध्य नहीं है और पदोन्नति में आरक्षण का दावा कोई मौलिक अधिकार नहीं है. कांग्रेस ने मांग की कि राजग सरकार सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दायर करे या इस आदेश को निरस्त करने के लिए संविधान संशोधन लाए.

यह भी पढ़ें ः कप्‍तानी छोड़ते ही फाफ डु प्लेसिस के लिए आई अच्‍छी खबर, जानिए क्‍या मिली खुशखबरी

रैली में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा ने कहा, यह प्रदर्शन महज शुरुआत है. आने वाले दिनों में हम छोटे शहरों और गांवों में लोगों तक पहुंचेंगे. यदि जरूरत हुई तो हम मोटेरा और दिल्ली में भी प्रदर्शन करेंगे. गुजरात के पार्टी मामलों के प्रभारी राजीव सातव ने कहा, भाजपा और आरएसएस कई साल से आरक्षण हटाने का प्रयास कर रहे हैं. आरक्षण हटाना उनका एजेंडा है जबकि हमारे महापुरुषों ने यह व्यवस्था इसलिए की थी, ताकि हाशिए पर पड़े लोगों को समान अवसर मिल सके.