BREAKING NEWS
  • यूपी उपचुनावः रामपुर में पकड़े गए 7 फर्जी एजेंट, समाजवादी पार्टी के लिए कर रहे थे काम- Read More »
  • यूपी: सोशल मीडिया पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के मामले में 4 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज- Read More »

महान कपिल देव ने तेज गेंदबाजों के लिए कही यह बड़ी बात, महेंद्र सिंह धोनी के संन्‍यास पर भी बोले

पीटीआई  |   Updated On : October 11, 2019 10:45:51 AM
कपिल देव

कपिल देव (Photo Credit : फाइल फोटो )

मुंबई :  

महान क्रिकेटर कपिल देव ने मौजूदा तेज आक्रमण की तारीफ करते हुए कहा कि पिछले चार-पांच साल में इन गेंदबाजों ने भारतीय क्रिकेट के रूख को बदल दिया है. कपिल से जब पूछा गया कि क्या मौजूदा भारतीय तेज आक्रमण सर्वश्रेष्ठ है तो कपिल ने कहा, क्या मुझे यह कहने की जरूरत है. विश्व विजेता पूर्व कप्तान ने कहा, ऐसे तेज गेंदबाजों का आक्रमण हमने देखा नहीं था, सोचा थी नहीं था. इसलिए किसी को कुछ कहने की जरूरत नहीं है और हां, बिना किसी संदेह के पिछले चार-पांच वर्षों में तेज गेंदबाजों ने भारतीय क्रिकेट के रूख को बदल कर रख दिया है. 

यह भी पढ़ें ः IND vs SA, 2nd Test day 2 : भारत का तिहरा शतक पूरा, विराट कोहली शतक के करीब

मौजूदा भारतीय तेज गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, दीपक चाहर और नवदीप सैनी शामिल हैं. स्ट्रैस फैक्चर के कारण बुमराह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज की टीम में नहीं हैं, लेकिन मोहम्मद शमी ने विशाखापट्टनम में पहले टेस्ट में शानदार गेंदबाजी कर उनकी कमी को महसूस नहीं होने दी.
कपिल ने एक प्रचार कार्यक्रम में कहा, इससे कुछ फर्क नहीं पड़ता कि वह रैंकिंग में शीर्ष 10 में शामिल नहीं हैं.

यह भी पढ़ें ः हिटमैन रोहित शर्मा के 14 रन पर आउट होने के बाद टूटा यह बड़ा सिलसिला, जानें क्‍या हैं आंकड़े

यह मायने रखता है कि वह टीम के लिए कितने प्रभावशाली हैं. उन्हें शानदार प्रदर्शन करते देखना अच्छा लगाता है. कपिल ने कहा कि यह देखकर खुशी होती है कि भारत से ऐसे विश्व स्तरीय तेज गेंदबाज निकल रहे हैं. उन्होंने कहा, आज यह जिंदगी के बारे में है. मुझे भारतीय गेंदबाजों की प्रतिभा पर फक्र है. वे अच्छी संख्या में आ रहे है.

यह भी पढ़ें ः BCCI Election : चुनाव अधिकारी ने आठ संघों पर लगाई रोक, जानें इसके पीछे का कारण

अपने समय में टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने कपिल ने युवा गेंदबाजों की प्रतिभा को निखारने के लिए इंडियन प्रीमियर लीग को श्रेय दिया. उन्होंने कहा, तेज गेंदबाजी आक्रमण का विकास होने में समय लगता है. अभी जितनी क्रिकेट खेली जा रही उसे देखकर अच्छा लगता है. आईपीएल के कारण कई तेज गेंदबाजों को मौका मिल रहा है.
इस पूर्व हरफनमौला ने टेस्ट मैच में रोहित के अच्छे प्रदर्शन पर खुशी जताई. उन्होंने कहा, रोहित को रन बनाते देखना अच्छा लगता है.

यह भी पढ़ें ः बस एक टेस्‍ट जीतते ही इतिहास रच देगी भारतीय क्रिकेट टीम, जानें क्‍या हैं आंकड़े

विकेटकीपर महेन्द्र सिंह धोनी के बारे में पूछे गये सवाल के पर उन्होंने कहा कि पूर्व कप्तान को चयनकर्ताओं से चर्चा कर अपने भविष्य का फैसला करना चाहिए. उन्होंने कहा, यह धोनी का ही फैसला होगा. हम उनके भविष्य के बारे कैसे कुछ कह सकते हैं. उन्हें या चयनकर्ताओं को इस पर फैसला करना चाहिए. वह महान क्रिकेटर है.

First Published: Oct 11, 2019 10:45:51 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो