logo-image

कोरोना वायरस की वजह से देश पर टूटा संकटों का पहाड़, मोहम्मद शमी ने देशवासियों से की ये अपील

शमी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर पर अकाउंट पर एक वीडियो जारी कर लोगों से सामाजिक दूरी बनाए रखने और घरों में ही रहने की अपील की है.

Updated on: 27 Mar 2020, 12:28 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस महामारी से बचने के लिए सभी लोगों को सामाजिक दूरी बनाए रखने और अपने घरों में रहने की सलाह दी गई है. सरकारी आदेशों का पालन करते हुए टीम इंडिया के खिलाड़ी भी अपने-अपने घरों में परिवार के साथ ही समय बिता रहे हैं. इसके साथ ही टीम इंडिया के खिलाड़ी देशवासियों को इस खतरे से बचने के लिए सरकारी आदेशों का पालन करने की भी अपील कर रहे हैं. इसी बीच टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने देशवासियों से घर में ही बैठे रहने की अपील की है.

शमी ने लोगों को दी घर बैठने की सलाह
शमी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर पर अकाउंट पर एक वीडियो जारी कर लोगों से सामाजिक दूरी बनाए रखने और घरों में ही रहने की अपील की है. ट्विटर पर शेयर की गई वीडियो में शमी लोगों से कह रहे हैं कि हमारा देश संकट में है. ये बहुत अहम समय है, हर वो नागरिक जो अपने-अपने घरों में हैं, वही देश के हीरो हैं. शमी ने कहा कि हीरो बनना इतना आसान नहीं था. उन्होंने लोगों से अपील की कि वे डॉक्टरों की राय मानें और सभी को घर में ही बैठने के लिए बोलें.

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन में वापसी की तैयारी कर रहे हैं ऋषभ पंत, BCCI ने शेयर की वीडियो

ऐसे फैलता है कोरोना संक्रमण
कोरोना वायरस संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने वाले व्यक्ति को होता है. लिहाजा, जाने-अनजाने में लोग किसी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में न आएं.. इसलिए लोगों को घरों में रहने की सलाह दी गई है. इसके अलावा यह संक्रमण हाथों से ही होकर इंसानी शरीर में प्रवेश करता है, इसलिए लोगों को समय-समय पर अच्छे से हाथ धोने को भी कहा जा रहा है.

हाथ धोने का बताया था तरीका
लोगों से घरों में रहने की अपील करने से पहले मोहम्मद शमी एक अन्य वीडियो जारी कर हाथ धोने का सही तरीका भी बता चुके हैं. बता दें कि टीम इंडिया के बाकी खिलाड़ी भी इस मुश्किल समय में अपने घरों में रहकर ही सोशल मीडिया के जरिए अपने-अपने फैंस के साथ जुड़े हुए हैं. खिलाड़ी घर पर रहकर अपनी फिटनेस का भी पूरा ध्यान रख रहे हैं.