logo-image

'हम नहीं कर पाए...', पहला टेस्ट हारने के बाद रोहित शर्मा ने दिया ये बयान

Rohit Sharma : इंग्लैंड के हाथों पहला टेस्ट मैच हारने के बाद रोहित शर्मा ने बयान में क्या कहा... आइए आपको बताते हैं...

Updated on: 28 Jan 2024, 06:57 PM

नई दिल्ली:

Rohit Sharma : इंग्लैंड के साथ हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय टीम को एक करारी हार का सामना करना पड़ा. पहली पारी के बाद भारत ने 190 रनों की लीड ले ली थी, मगर फिर भी उन्हें इस मैच में हार का सामना करना पड़ा. ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि भारत जीता हुआ मैच हार गया. इस हार के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी गलती को स्वीकार किया. तो आइए आपको बताते हैं कि हैदराबाद टेस्ट हारने के बाद रोहित ने क्या-क्या कहा...

क्या बोले Rohit Sharma ?

इंग्लैंड के हाथों हैदराबाद टेस्ट हारने के बाद Rohit Sharma ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा, "यह बताना मुश्किल है कि आखिर हमसे कहां गलती हुई. 190 की बढ़त मिलने के बाद हमें लगा कि हम बल्लेबाजी में काफी आगे हैं. ओली पोप ने कमाल की बल्लेबाजी की. बल्कि मैंने भारतीय परिस्थितियों में आज तक जितने भी विदेशी बल्लेबाजों की पारी देखी है, उनमें से ये बेस्ट पारियों में से है. हमने बिलकुल सही एरिया में बॉलिंग की. हमारे बॉलर्स ने स्ट्रैटजी को अच्छी तरह एग्जिक्यूट किया. आपको कहना होगा कि पोप ने अच्छा खेला. कुल मिलाकर, हम एक टीम के रूप में सफल नहीं हो पाए. हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की. मैं चाहता था कि वे (सिराज और बुमराह) खेल को पांचवें दिन तक ले जाएं. निचले क्रम ने वहां वास्तव में अच्छा संघर्ष किया. हमें और बहादुर होने की जरूरत है, जो मेरे हिसाब से हम नहीं हो सके."

ये भी पढ़ें : WTC Points Table : टेस्ट चैंपियनशिप की प्वॉइंट्स टेबल में हुआ उलटफेर, जानें किस नंबर पर पहुंचा भारत?

जीता हुआ मैच हारा भारत

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने फैंस को काफी मायूस किया. भारत ने पहली पारी में 190 रनों की बढ़त ले ली थी, जिसके बाद भारत की जीत पक्की लग रही थी. मगर, ऐसा हो ना सका और इंग्लैंड के ओली पोप की 196 रनों की पारी ने मैच को पलटकर रख दिया. इस तरह टीम इंडिया 28 रन से मैच हार गई और सीरीज में 0-1 से पिछड़ गई. 

ये भी पढ़ें :  IND vs ENG : इंग्लैंड ने भेदा हैदराबाद का किला, 28 रन से टीम इंडिया हारी पहला टेस्ट