logo-image

BCCI ने 2 खिलाड़ियों पर फोड़ा WTC में मिली हार का ठीकरा, कर दिया ड्रॉप

Team India Announce For West Indies Test Series : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 फाइनल में मिली हार के बाद अब बीसीसीआई ने टेस्ट टीम में बड़े बदलाव किए हैं. उन्होंने चेतेश्वर पुजारा और उमेश यादव को ड्रॉप कर दिया है.

Updated on: 23 Jun 2023, 04:06 PM

highlights

  • पुजारा और उमेश हुए ड्रॉप
  • टेस्ट टीम में रहाणे को चुना गया उपकप्तान
  • मुकेश कुमार को मिला मौका

नई दिल्ली:

Team India Announce For West Indies Test Series : भारत और वेस्टइंडीज के बीच 12 जुलाई से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाने वाली है. इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया है. जिसमें बड़े बदलाव देखने को मिले हैं. BCCI ने बड़ा फैसला लेते हुए चेतेश्वर पुजारा और उमेश यादव को ड्रॉप कर दिया है. मानो, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 हारने का ठीकरा बोर्ड ने उमेश और पुजारा के सिर पर फोड़ा है.

पुजारा और उमेश को किया ड्रॉप

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में सौंपी गई है, तो वहीं उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को बनाया गया है. टीम में चौकाने वाला बदलाव ये है की सिलेक्टर्स ने चेतेश्वर पुजारा और उमेश यादव को ड्रॉप कर दिया है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 फाइनल हारने के बाद से ही क्रिकेट के गलियारों में चर्चा थी की बीसीसीआई पुजारा और उमेश को ड्रॉप करने का फैसला ले सकता है. हुआ भी वही और बोर्ड ने WTC FINAL हारने का ठीकरा इन दोनों के सिर पर फोड़ दिया.

WTC 2023 FINAL में किया था निराश

ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा. अहम मुकाबले में टीम को अपने बड़े खिलाड़ियों से उम्मीद थी, मगर अजिंक्य रहाणे को छोड़कर किसी का भी बल्ला नहीं चला. चेतेश्वर पुजारा ने पहली पारी में 14 और दूसरी पारी में 27 रन बनाए. वहीं उमेश के प्रदर्शन की बात करें, तो वह पहली पारी में विकेट नहीं ले पाए थे और महंगे साबित हुए थे. वहीं दूसरी पारी में उन्हें 2 विकेट मिले. इस हार के बाद से ही क्रिकेट के गलियारों में चर्चा शुरू हो गई थी की बीसीसीआई पुजारा और उमेश को ड्रॉप कर सकती है. 

अजिंक्य रहाणे को बनाया उपकप्तान

पहले IPL 2023 और फिर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 फाइनल में अजिंक्य रहाणे ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. WTC FINAL में रहाणे एकमात्र बल्लेबाज थे, जिन्होंने क्रीज पर टिकने का साहस दिखाया था. उन्होंने पहली पारी में 129 गेंदों पर 89 रन बनाए थे. दूसरी पारी में भी उन्होंने 108 गेंदों का सामना करते हुए 46 रन बनाए.