logo-image

T20 World Cup: इन खिलाड़ियों के लिए हो सकता है आखिरी वर्ल्ड कप, वजह है ये

टीम इंडिया को 5 टी20 मुकाबलों की सीरीज खेलनी है. क्रिकेट का छोटा फॉर्मेट कुछ खिलाड़ियों के लिए आखिरी टूर्नामेंट्स हो सकता है. आइए जानते हैं कौन हैं वो खिलाड़ी.

Updated on: 16 Jul 2022, 12:01 AM

नई दिल्ली:

सभी टीमें अक्टूबर-नवंबर महीने में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) की तैयारियों में जुट गई हैं. ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में 16 टीमें हिस्सा लेने के साथ ही टी20 चैंपियन बनने की दावेदारी करेंगी. टीम इंडिया भी टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी में पूरी लग गई है. क्योंकि इंग्लैंड (England) दौरा खत्म होने के बाद टीम इंडिया (Team India) वेस्टइंडीज का दौरा करेगी. जहां टीम इंडिया को 5 टी20 मुकाबलों की सीरीज खेलनी है. क्रिकेट का छोटा फॉर्मेट कुछ खिलाड़ियों के लिए आखिरी टूर्नामेंट्स हो सकता है. आइए जानते हैं कौन हैं वो खिलाड़ी. 

1. आर अश्विन (R Ashwin): भारतीय टीम के दिग्गज स्पिनरों में से एक आर अश्विन के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2022 छोटे फॉर्मेट में आखिरी टूर्नामेंट हो सकता है. आर अश्विन को वेस्टइंडीज दौरे में पांच टी20 मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया में चुना गया है. उम्मीद है कि आर अश्विन को टी20 वर्ल्ड कप में भी टीम इंडिया में चुना जा सकता है. 

2. एरॉन फिंच (Aaron Finch): पिछले साल खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम को चैंपियन बनाने वाले और कप्तान एरॉन फिंच इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के बाद हो सकता है क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट से संन्यास ले लें. 

3. टिम साउदी (Tim Southee): न्यूजीलैंड के दिग्गज गेंदबाजों में से एक माने जाने वाले टिम साउदी टी20 इंटरनेशनल में दूसरे सबसे सफल गेंदबाज हैं. टिम साउदी 92 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में 111 विकेट अपने नाम करने में सफल हुए हैं. हाल के दिनों में टिम साउदी सीमित ओवर के मैचों में बेहतरीन गेंदबाजी नहीं कर पाए हैं, ऐसे में हो सकता है कि साउदी भी संन्यास ले सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप के लिए सभी 16 टीमों के नाम का ऐलान, ये टीमें नहीं बना पाई जगह

4. डेविड वॉर्नर (David Warner): आस्ट्रेलियाई टीम के दिग्गज बल्लेबाज डेविड वार्नर ने भी पिछले साल खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में आस्ट्रेलिया को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. लेकिन हाल-फिलहाल में डेविड वार्नर के कुछ खास कमाल नहीं कर पा रहे हैं, ऐसे में उम्मीद है कि क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट्स को अलविदा कह सकते हैं. 

5. शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan): बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर माने जाने वाले शाकिब अल हसन भी हो सकता है कि टी20 फॉर्मेट से संन्यास ले लें. क्योंकि शाकिब को फिटनेस पर ध्यान देनी होगी. 35 वर्षीय शाकिब अल हसन बांग्लादेश की टेस्ट टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल रहे है. अनुमान है कि शाकिब टी20 वर्ल्ड कप के बाद टेस्ट की ओर पूरी तरह से ध्यान केंद्रित कर सकते हैं.