logo-image

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप के लिए सभी 16 टीमों के नाम का ऐलान, ये टीमें नहीं बना पाई जगह

इस लिस्ट में नीदरलैंड (Netherlands) और जिम्बाब्वे (Zimbabwe) ने भी जगह बनाने में सफलता हांसिल की है.

Updated on: 16 Jul 2022, 12:05 AM

नई दिल्ली:

सभी टीमें अक्टूबर-नवंबर महीने में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) की तैयारियों में जुट गई हैं. ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में 16 टीमें हिस्सा लेने के साथ ही टी20 चैंपियन बनने की दावेदारी करेंगी. टीम इंडिया भी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) की तैयारी में पूरी लग गई है. टी20 वर्ल्ड कप के लिए 14 टीमों ने पहले ही अपनी जगह बना ली थी. इस लिस्ट में नीदरलैंड (Netherlands) और जिम्बाब्वे (Zimbabwe) ने भी जगह बनाने में सफलता हांसिल की है. 

अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफायर टूर्नामेंट (Qualifier Tournament) में जिम्बाब्वे ने पापुआ न्यू गिनी (Papua New Guinea) को 27 रनों से हराकर जगह पक्की कर ली है. इस मुकाबले में जिम्बाब्वे (Zimbabwe) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट 199 रनों का स्कोर किया था. लक्ष्य का पीछा करते हुए पापुआ न्यू गिनी की टीम 8 विकेट पर 172 रन ही बना पाई.

जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के अलावा दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में नीदरलैंड (Netherlands) ने संयुक्त राज्य अमेरिका (United States of America) को सात विकेट से हराकर जगह पक्की करने में सफलता हांसिल की. इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए अमेरिका की टीम 138 रनों पर ही ढेर हो गई. लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड ने एक ओवर पहले ही मुकाबला जीतने के साथ ही टी20 वर्ल्ड कप में खेलने की हकदार हो गई. 

यह भी पढ़ें: Babar Azam ने बताई विराट कोहली के समर्थन वजह, जानकर आप भी कर देंगे तारीफ

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में हिस्सा लेने वाली ये हैं सभी 16 टीमें.

सुपर-12:  ऑस्ट्रेलिया, भारत, इंग्लैंड, पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड.

राउंड-1: वेस्टइंडीज, श्रीलंका, स्कॉटलैंड, नामीबिया, आयरलैंड, संयुक्त अरब अमीरात, जिम्बाब्वे, नीदरलैंड.