logo-image

IND vs SL: Surya के उस बुरे वक्त की कहानी, जब छीन ली गई थी कप्तानी, टीम से भी किए गए बाहर

दरअसल सूर्यकुमार यादव को रणजी ट्रॉफी 2015-16 के लिए मुंबई टीम का कप्तान बनाया गया था. लेकिन वह तब टीम के भरोसे पर खड़े नहीं उतरे.

Updated on: 08 Jan 2023, 06:30 PM

नई दिल्ली:

India vs Sri Lanka: श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया (Team India) के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar) ने कमाल की पारी खेली है. सूर्या इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने. तीसरे मैच में सूर्या ने अपने टी20 करियर का तीसरा शतक ठोका. उन्होंने 51 गेंद में नाबाद 112 रन की धमाकेदार पारी खेली. अपनी इस पारी में सूर्यकुमार ने चौके से ज्यादा छक्के जड़े. उन्होंने 9 छक्के और 7 चौके लगाए. उन्हें प्लेयर 'ऑफ द मैच' का अवॉर्ड दिया गया. सूर्या के इस पारी को देख हर कोई हैरान था. हालांकि सूर्या के करियर में एक ऐसा भी बुरा वक्त आया था जब खराब प्रदर्शन की वजह से उनसे कप्तानी छीन ली गई थी और टीम से भी बाहर निकाल दिया गया था, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और दमदार वापसी की.

यह भी पढ़ें: Video: 'रख-रख के देता है, आपको भी 2-3...', पाक एंकर ने रऊफ के सामने की कोहली की तारीफ

दरअसल सूर्यकुमार यादव को रणजी ट्रॉफी 2015-16 के लिए मुंबई टीम का कप्तान बनाया गया था. लेकिन वह तब टीम के भरोसे पर खड़े नहीं उतरे. जिसके बाद उनसे कप्तानी छीन ली गई. यहां तक की उन्हें टीम से भी बाहर का रास्ता भी दिखा दिया गया. सूर्या को 2018-2019 सीजन के लिए टीम से बाहर कर दिया गया. इसके बाद भी सूर्या ने कभी हार नहीं मानी वह लगातार खेलते रहे और कड़ी मेहनत करते रहे. उन्होंने आईपीएल में मुंबई के लिए कई विनिंग पारी खेली और अपनी पहचान बनाई. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल 2023 से पहले Delhi Capitals के लिए बड़ी खुशखबरी, बन सकती है चैंपियन!

सूर्यकुमार यादव ने 14 मार्च 2021 को भारत के लिए अपना डेब्यू किया. उसके बाद से सूर्या कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. वह लगातार टीम इंडिया के लिए शानदार पारी खेलते गए. पिछले साल 2022 में वह आईसीसी टी20 रैंकिंग में नंबर-1 बल्लेबाज बने. इस साल 2023 की शुरुआत में ही सूर्या ने टी20 में अपना तीसरा शतक ठोक दिया है. उन्होंने बता दिया है कि इस साल भी वह अपने विस्फोटक अंदाज में ही बल्लेबाजी करेंगे.