logo-image

पाकिस्तान दौरे के नाम पर श्रीलंका के पूर्व कप्तान को आया बुखार, सीरीज से वापस लिया नाम

डेंगू होने की वजह से पूर्व कप्तान लकमल टीम के साथ नहीं जा पाए हैं. उनकी जगह युवा गेंदबाज असिता फर्नांडो को टीम में शामिल किया गया है.

Updated on: 09 Dec 2019, 12:46 PM

highlights

  • सुरंगा लकमल ने बुखार आने की वजह से टेस्ट सीरीज से नाम वापस लिया.
  • लकमल की जगह टीम में शामिल किए गए असिता फर्नांडो.
  • दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम पाकिस्तान के दौरे पर.

New Delhi:

श्रीलंका क्रिकेट टीम पाकिस्तान के दौरे पर पहुंच गई है. हालांकि पाकिस्तान रवाना होने से पहले ही टीम को एक बड़ा झटका लगा है. टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल ने बुखार आने की वजह से टेस्ट सीरीज से नाम वापस ले लिया है. श्रीलंका की टीम को पाकिस्तान में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. अब डेंगू होने की वजह से पूर्व कप्तान लकमल टीम के साथ नहीं जा पाए हैं. उनकी जगह युवा गेंदबाज असिता फर्नांडो को टीम में शामिल किया गया है.

सुरंगा को हुआ डेंगू
श्रीलंका क्रिकेट टीम के पिछले कुछ सालों में बेहद शानदार प्रदर्शन करने वाले सुरंगा लकमल के लिए पाकिस्तान दौरा अहम माना जा रहा था. पाकिस्तान में श्रीलंका का टीम लंबे समय बात टेस्ट सीरीज खेलने के लिए गई है. श्रीलंका के लिए 59 टेस्ट खेलकर 141 विकेट हासिल करने वाले लकमल का अनुभव टीम के लिए इस दौरा पर काफी अहम साबित हो सकता था.

असिता फर्नांडो ने ली जगह
लकमल की जगह टीम में शामिल किए गए असिता फर्नांडो ने साल 2017 में आखिरी बार इंटरनेशनल मैच खेला था. उसके बाद से उन्होंने श्रीलंका की टीम में जगह नहीं दी गई थी. 2017 में असिता ने जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे में डेब्यू किया था. उन्होंने श्रीलंका अंडर 23 और इमर्जिंग टीम के लिए खेला है. इस वक्त वह नेपाल में साउथ एशियन गेम्स में श्रीलंका की टीम का हिस्सा है. दूसरे टेस्ट मैच के लिए वह टीम का हिस्सा होंगे.

दो होने हैं मुकाबले
आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के तरह खेली जाने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम पाकिस्तान के दौरे पर है. सीरीज का पहला मुकाबला रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में 11 से 15 दिसंबर तक खेले जाएगा. दूसरा मुकाबला 19 से 23 दिसंबर के बीच कराची में खेला जाना है.

श्रीलंका की टेस्ट टीम
दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), ओशाडा फर्नान्डो, कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चांदीमल, कुसल परेरा, लहिरू थिरिमने, धनंजय डि सिल्वा, निरोशन डिकवेला, दिलरुवान परेरा, लसिथ एमबुलडेनिया, असिता फर्नांडो, लहिरू कुमारा, विश्वा फर्नान्डो, कसुन रजीता और लक्षण संदाकन