logo-image

गावस्कर ने बताया खराब प्रदर्शन नहीं बल्कि इस वजह से ड्रॉप हुए Cheteshwar Pujara

वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुनी गई टीम इंडिया से चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को ड्रॉप कर दिया गया है. अब सुनील गावस्कर ने इसकी वजह बताई है की आखिर सिलेक्टर्स ने ये फैसला क्यों लिया...

Updated on: 24 Jun 2023, 03:55 PM

नई दिल्ली:

शुक्रवार को बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारत की टेस्ट व वनडे टीमों का ऐलान कर दिया. इस दौरे के लिए चुनी गई टेस्ट टीम से चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को ड्रॉप कर दिया गया. सिलेक्टर्स के इस फैसले ने क्रिकेट के गलियारों में नई बहस को जन्म दिया है. दिग्गज सुनील गावस्कर भी इस फैसले से काफी नाराज हैं और उनका कहना है की Cheteshwar Pujara को ही बलि का बकरा क्यों बनाया गया? बल्कि टीम से बाहर होने के लिए सभी के लिए एक जैसा पैमाना सेट होना चाहिए. 

पुजारा को बनाया गया बकरा

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में मिली हार के बाद से क्रिकेट के गलियारों में चर्चा हो रही थी की अब टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों पर गाज गिर सकती है. हुआ भी कुछ ऐसा ही, जब वेस्टइंडीज दौरे के लिए टेस्ट टीम का ऐलान हुआ, तो हर कोई हैरान रह गया. टीम इंडिया की दीवार माने जाने वाले चेतेश्वर पुजारा को ड्रॉप कर दिया गया. सिलेक्टर्स के इस फैसले से सुनील गावस्कर काफी नाराज हैं. गावस्कर ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘सिर्फ Cheteshwar Pujara को ही बलि का बकरा क्यों बनाया गया. उन्होंने ऐसा भी क्या गलत कर दिया जो बाकी खिलाड़ियों ने नहीं किया. सिर्फ उनकी ही कुर्बानी क्यों दी गई. उनके पास ऐसे लोग नहीं हैं या उनके फॉलोअर्स नहीं हैं जो उनके बाहर होने पर बाहर से नारे लगाएं. टीम से बाहर करने का यदि कोई पैरामीटर है तो वह सभी के लिए होना चाहिए, सिर्फ एक के लिए नहीं.’

WTC में निराशाजनक था पुजारा का प्रदर्शन

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 में Cheteshwar Pujara का बल्ला भी खामोश रहा था. उन्होंने पहली पारी में 14 और दूसरी पारी में 27 रन बनाए. मगर, ध्यान देने वाली बात ये है की विराट कोहली, रोहित शर्मा, शुभमन गिल किसी भी बल्लेबाज ने क्रीज पर टिकने का दम नहीं दिखाया था. मगर, जब ड्रॉप करने की बारी आई, तो पुजारा को बाहर किया गया. गावस्कर के बयान से ऐसा लग रहा है की वह बिना नाम लिए विराट पर निशाना साध रहे हैं, क्योंकि उन्हें बाहर करने के बारे में सिलेक्टर्स ने सोचा भी नहीं क्योंकि, वह बड़े नाम वाले खिलाड़ी हैं और उनके फॉलोवर्स भी काफी अधिक हैं. 

ये भी पढ़ें : सिलेक्शन के बाद सामने आया यशस्वी का पहला रिएक्शन, कही दिल छू लेने वाली बात

उमेश यादव भी हुए हैं ड्रॉप

Cheteshwar Pujara के साथ-साथ तेज गेंदबाज उमेश यादव को भी ड्रॉप कर दिया गया है. उनके प्रदर्शन की बात करें, तो वह पहली पारी में विकेट नहीं ले पाए थे और महंगे साबित हुए थे. वहीं दूसरी पारी में उन्हें 2 विकेट मिले. इस हार के बाद से ही क्रिकेट के गलियारों में चर्चा शुरू हो गई थी की बीसीसीआई पुजारा और उमेश को ड्रॉप कर सकती है.