logo-image

SL vs PAK: 222 रनों पर सिमटी श्रीलंका की टीम, शाहीन अफरीदी ने लिए चार विकेट

श्रीलंका अपनी पहली पारी में 222 रनों पर सिमट गई. पहले दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने दो विकेट खोकर 24 रन बना लिया है.  

Updated on: 16 Jul 2022, 08:01 PM

नई दिल्ली:

SL vs PAK: पाकिस्तान (Pakistan) और श्रीलंका *Sri Lanka) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच गाले (Galle) में खेला जा रहा है. पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की पहली पारी 222 रनों पर सिमट गई. वहीं पहले दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने दो विकेट खोकर 24 रन बना लिया है. शाहीन अफरीदी ने 4 विकेट चटकाए. शाहीन ने श्रीलंका के कप्तान दिमुन करुणारत्ने को पारी के तीसरे ओवर में ही पवेलियन का रास्ता दिखाया. 

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. पर श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही. कप्तान करूणारत्ने बड़ी पारी नहीं खेल सके और एक रन पर आउट हो गए. इसके बाद कुसल मेंडिस और ओशादा फर्नांडो ने श्रीलंका के पारी को आगे बढ़ाया. लेकिन इन दिनों खिलाड़ी भी टिक नहीं पाए और अपना विकेट गंवा बैठे. मेंडिस ने 21 और फर्नांडो ने 35 रन बनाए. 

यह भी पढ़ें: टीम से बाहर बिठाने की हो रही मांग, Virat Kohli ने पोस्ट के जरिए दिया जवाब 

अनुभवी एंजेलो मैथ्यूज बिना खाता खोले अपना विकेट गंवा बैठे. धनंजया डिसिल्वा भी 14 रनों की पारी खेलने के बाद आउट हुए. श्रीलंका के एक छोर से लगातार विकेट गिर रहे थे, लेकिन दिनेश चंडीमल ने दूसरा छोर संभाले रखा था. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोहरा शतक लगाने वाले चंडीमल ने 115 गेंदों में 76 रनों की जबरदस्त पारी खेली. श्रीलंका अपनी पहली पारी में 222 रनों पर सिमट गई. पहले दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने दो विकेट खोकर 24 रन बना लिया है.